कोरोना वायरस : हिना खान ने वीडियो शेयर कर बताया- बाजार से लाए सामान को कैसे करें सेनेटाइज

शुक्रवार, 3 अप्रैल 2020 (16:54 IST)
कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए भारत को 21 दिनों तक लॉकडाउन कर दिया गया है। इस वजह से आम लोगों के साथ-साथ सेलिब्रिटी भी अपने घरों में समय बिता रहे हैं। लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव बने हुए हैं और फैंस को लगातार सजग कर रहे हैं।

 
एक्ट्रेस हिना खान भी कोरोना से बचने के लिए अपने प्रशंसकों को जागरूक कर रही हैं। हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा करके लोगों को बाहर से लाए हुए सामान को साफ करने की पूरी विधि समझाई है। वह खुद तो इन सभी सावधानियों को बरत ही रही हैं, साथ ही वह अपने प्रशंसकों से भी अनुरोध कर रही हैं कि इन सावधानियों को अपनाकर आप कोरोना को मात दे सकते हैं। 
 
वीडियो में हिना मास्‍क और ग्‍लव्‍स लगाए दिख रही हैं। उन्‍होंने एक बाल्‍टी में गर्म पानी लिया है और उसमें डिटर्जेंट और डेटॉल डाला है। हिना कहती हैं कि साबुन वायरस को मारता है और हर जगह सैनिटाइजर की कमी हो गई है। हिना इसके बाद बाल्‍टी में एक-एक कर सब्‍ज‍ियों को डाल रही हैं और उन्‍हें धो रही हैं।
 
हिना खान बताती हैं कि जूतों को घर से बाहर ही उतार देना चाहिए और अगले दिन ही उन्हें पहनना चाहिए। इस्तेमाल किए गए ग्लव्स को फेंक देना चाहिए और घर में जाने के बाद किसी चीज को छुए बिना पहले वॉशरूम में जाकर नहाना चाहिए। 
 
हिना खान ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा- मैं बस आपको उन लूपहोल्स को अवॉइड करने का तरीका बता रही हूं जो बाहर राशन खरीद कर लाने के दौरान रह जाते हैं और हमें बहुत ज्यादा खतरे में डाल सकते हैं।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जनता कर्फ्यू के दिन शाहरुख की ऑनस्क्रीन बेटी के पिता का निधन, अंतिम दर्शन तक नहीं कर पाईं