सेक्शन 375 में ऋचा चड्ढा ने अपने किरदार को यूं बनाया धारदार

बुधवार, 4 सितम्बर 2019 (11:34 IST)
ऋचा चड्ढा कितनी बेहतरीन अभिनेत्री हैं यह बताने की जरूरत नहीं हैं। इस बात को साबित करने के लिए उनकी कई फिल्में हैं जिनमें उन्होंने दमदार अभिनय किया है। ऋचा जल्दी 'सेक्शन 375' नामक फिल्म में नजर आएंगी जो 13 सितम्बर को रिलीज हो रही है।
 
फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है‍ जिसमें ऋचा के दमदार अभिनय की झलक मिलती है। इस कोर्ट रूम ड्रामा में वे एक सरकारी वकील का किरदार निभा रही हैं। 
 
ऋ‍चा ने अपने इस किरदार को निभाने के पहले काफी सोच-विचार किया कि कैसे वे स्क्रीन पर इसे बेहतर बना सकें। वे कहती हैं कि फिल्म में किरदार की जगह मैंने खुद को रखा। उस किरदार को अभिनीत करने के पहले काफी सोच-विचार किया। 

 
ऋचा के अनुसार उनका किरदार एक सरकारी वकील का है। सरकारी वकील तब तक बहुत कमा नहीं पाते जब तक कि वे टॉप पर न हो। तो फिर मेरा किरदार जीतने के लिए इतनी मेहनत क्यों करेगा? वह न्याय पाने के लिए इतना अडिग क्यों है? 
 
यही पर मैंने उसके गुस्से का उपयोग किया है। वह एक व्यक्ति के रूप में समाज में सेक्सिज्म को लेकर गुस्से में है। इसलिए वह न्याय पाने के लिए इतनी बैचेन है। 
 
ऋचा के अनुसार उन्हें भी फिल्म इंडस्ट्री में सेक्सिज्म पर गुस्सा आता है। अपने इस गुस्से का उन्होंने अभिनय करते समय काफी उपयोग किया है। 
 

 
सेक्शन 375 में अक्षय खन्ना भी हैं और अदालत में अक्षय बनाम ऋचा की भिड़ंत देखने लायक होगी। फिल्म में ऋचा बलात्कार की शिकार अंजलि दंगल का केस लड़ रही हैं। फिल्म का निर्देशन अजय बहल ने किया है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख क्या ईद 2020 पर आनंद एल राय की फिल्म में डबल रोल में नजर आएंगे सलमान खान?