फेस मास्क लाइन लॉन्च के बाद विवादों में फंसीं किम कार्दशियन, Netizens ने लगाया रंगभेद का आरोप

गुरुवार, 21 मई 2020 (17:16 IST)
किम कार्दशियन वेस्ट ने हाल ही में अपना फेस मास्क लाइन शुरू किया है। ये नॉन-मेडिकल प्रोटेक्टिव फेस मास्क उनकी शेपवियर कंपनी SKIMS के तहत लॉन्च किया गया है। किम ने बताया कि ये फेस मास्क 5 ‘न्यूड’ शेड्स में उपलब्ध हैं। लॉन्च होने के महज 30 मिनट में ही सारे फेस मास्क बिक गए और बताया जा रहा है कि कई लोग अब इनके लिए वेटिंग लिस्ट में हैं। हालांकि, कुछ लोग इन मास्क से खुश नजर नहीं आ रहे हैं और उन्होंने किम पर रंगभेद का आरोप लगाया।

NOW AVAILABLE: @SKIMS Seamless Face Masks in 5 colors at https://t.co/Qsy51Sl2Sd. Buy 4 for $25 now and enjoy free shipping on domestic orders, while supplies last. pic.twitter.com/Ohkee1WzqI

— Kim Kardashian West (@KimKardashian) May 16, 2020


दरअसल, ये मास्क आइवरी, बेज, टैन, ब्राउन और ब्लैक कलर में हैं और माना जा रहा है कि उसी स्किन टोन वाली लड़कियां ही उन रंगों के मास्क की मॉडलिंग कर रही हैं। ऐसे में कई सोशल मीडिया यूजर्स ने डार्क स्किन वाली मॉडल के लिए ब्लैक मास्क को न्यूड बताने पर आपत्ति जताई है।



कई यूजर्स का कहना है कि डार्क स्किन वाली मॉडल के लिए ब्लैक कलर के मास्क के बजाय डार्क ब्राउन मास्क होना चाहिए। हालांकि, विवाद होने के बाद कंपनी ने अपनी वेबसाइट से उस मॉडन की तस्वीर को हटा दिया है।



फेस मास्क को ऑनलाइन बेचने के अलावा, कंपनी लॉस एंजिल्स के अपने चैरिटेबल पार्टनर्स को 10,000 फेस मास्क डोनेट भी कर रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मनीषा कोइराला ने किया नेपाल के विवादित नक्शे का समर्थन, भड़के सोशल मीडिया यूजर्स