Ramayan की शूटिंग के दौरान जल गए थे ‘मंथरा’ ललिता पवार के पैर, फिर भी जारी रखी थी शूटिंग

सोमवार, 11 मई 2020 (16:40 IST)
रामानंद सागर की ‘रामायण’ के री-टेलिकास्ट के बाद से ही पौराणिक सीरियल से जुड़े कई रोचक तथ्य सामने आ रहे हैं। अब रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने मंथरा का किरदार निभाने वाली ललिता पवार को लेकर एक दिलचस्प वाक्या का खुलासा किया है। 

सुनील लहरी ने बताया कि एक बार ललिता पवार सेट पर घायल हो गई थीं, लेकिन फिर उन्होंने अपना शॉट पूरा किया। उन्होंने बताया, “रामायण के अंतिम दिनों की शूटिंग में, जब राम, सीता और लक्ष्मण वनवास के बाद अयोध्या लौटते हैं, तो पूरे अयोध्या में दीये जलाकर रौशनी की जाती है। इस सीन की शूटिंग में अयोध्या का सेट लगा था और हर तरफ अनगिनत दीये जलाकर लगाए गए थे। इस दौरान रामायण में मंथरा का किरदार निभा रहीं ललित पवार एक सीन के दौरान कैरेक्टर में इतना डूब गई थीं कि उन्हें जमीन पर जलते हुए दीये नहीं दिखाई दिए और वह जलते हुए दीयों पर पैर रखते हुए चलने लगी थीं।”

लाहरी ने आगे बताया, “स्पॉट दादा उन्हें कमरे से सेट तक ले जाते थे और वह शॉट देती थीं। वास्तव में, उन्हें आराम करने के लिए कहा गया था, लेकिन वे इतनी उत्साहित थीं कि उन्होंने काम करना पंसद किया। किसी को यह पता नहीं चला कि वह दर्द में थीं, कैमरे पर उनके दर्द का बिल्कुल भी पता नहीं चला। वह इतनी प्रतिबद्ध थीं कि चोट के बावजूद शूटिंग करना चाहती थीं। उन्हें सलाम है। वो एक महान महिला थीं।”

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कोरोना वायरस से जंग जीतकर संक्रमितों की मदद के लिए आगे आईं जोया मोरानी, डोनेट किया प्लाज्मा