पंकज त्रिपाठी कभी रहते थे एक कमरे के घर में, अब खरीदा अपने सपनों का घर

पंकज त्रिपाठी बिहार के गोपालगंज जिले में स्थित एक गांव से निकलकर अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत चुके हैं। हाल ही में पंकज त्रिपाठी ने मुंबई के मड आइलैंड में एक घर खरीदा है, लेकिन वे आज भी अपने एक कमरे का घर नहीं भूल पाए है।


अपनी नई वेब सीरीज 'क्रिमिनल जस्टिस' के लिए वाहवाही लूट रहे पंकज का मानना है कि अपार सफलता पाने के बाद भी वह अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं और यही उनके बेहतरीन काम का राज है। पंकज ने कहा कि आज मेरी पत्नी मृदुला और मैं हमारे सपनों का घर में हैं, लेकिन मैं पटना में अपनी टिन की छत वाले एक कमरे को नहीं भूल पाया हूं। 
 
पंकज ने कहा कि एक रात बारिश और हवा इतनी तेज थी कि टिन की एक चादर उड़ गई और मैं नंगे आसमान की ओर देख रहा था। पंकज और उनकी पत्नी इसी अपने नए घर में रहने आ गए हैं। पंकज ने कहा, यह हमारा सपनों का घर था, समुद्र के किनारे एक घर। आखिरकार, मैंने अब मड आइलैंड में हमारा सपनों का घर खरीद लिया है। अपने नए घर में आने के बाद मेरी पत्नी बहुत भावुक हो गई।

पंकज त्रिपाठी ने अपने फिल्मी सफर को बताते हुए कहा कि पहले मैं कोई भी रोल कर लेता था लेकिन अब मैं इस पोजीशन में हूं कि अपनी मर्जी के किरदार निभा सकता हूं। मैं शुरु से ही कल्चर और आर्ट्स में काफी दिलचस्पी रखता था।  मैं 21 साल की उम्र में साइकिल पर बैठकर बिस्मिल्लाह खान के कॉन्सर्ट में जाता था। हालांकि, मुझे संगीत की कुछ खास समझ नहीं थी, लेकिन मैं बड़े ध्यान से उन्हें सुनता था। मेरी सिनेमा में कोई रुची नहीं थी, मुझे थिएटर पसंद था। मैंने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से कोर्स किया और थिएटर में करियर बनाने के लिए बिहार आ गया।
 
पंकज ने कहा कि मुझे जल्द ही एहसास हो गया कि थियेटर में ना तो कोई भविष्य है और ना ही कोई पैसा। इसलिए मैंने मुंबई जाकर एक्टिंग करने का फैसला किया था। पंकज त्रिपाठी ने कई हिट फिल्मों में काम किया है। इनमें स्त्री, गैंग्स ऑफ वासेपुर, बरेली की बर्फी, न्यूटन, मसान, फुकरे, निल बट्टे सन्नाटा, लुका छुपी आदि शामिल हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख फिल्म भारत से सामने आया सलमान खान का जबरदस्त लुक, दिखे बूढ़े शख्स के गेटअप में