रानी मुखर्जी को याद आए ऋषि कपूर, फिल्म 'हम तुम' से जुड़े किस्से किए शेयर

गुरुवार, 28 मई 2020 (12:16 IST)
कुणाल कोहली के निर्देशन में बनी फिल्म 'हम तुम' को रिलीज हुए 16 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म में सैफ अली खान, रानी मुखर्जी और ऋषि कपूर मुख्य किरदारों में नजर आए थे।  यह फिल्म रानी मुखर्जी के लिए बेहद ही खास है। फिल्म के 16 साल पूरे होने पर रानी मुखर्जी ने दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर संग अपने शूटिंग के अनुभवों को साझा किया है।

 
रानी मुखर्जी ने बताया कि ऋषि कपूर के साथ काम करने की वजह से यह फिल्म उनके लिए काफी अहम है। ऋषि कपूर की मृत्यु से पहले वह जब उनसे मिली थीं तब दोनों ने फिल्म के एम्स्टर्डम शेड्यूल से जुड़ी खूब बातें की थी। दोनों शूटिंग के दौरान खूब मस्ती किया करते थे।

रानी मुखर्जी ने कहा, मुझे वह फिल्म चिंटू अंकल (ऋषि कपूर) की वजह से बहुत अच्छे से याद है। यह उन शुरुआती फिल्मों में एक फिल्म है जहां से चिंटू अंकल ने मुख्य कैरेक्टर रोल्स करने शुरू किए थे। उन्होंने सैफ के पिता बनने के किरदार पर विश्वास जताया। इस फिल्म से पहले तक उन्होंने लीड किरदार ही किए थे। उन्होंने किसी तरह वह किरदार किया लेकिन वह हमेशा की तरह ही कमाल का था। उन्होंने हमारी फिल्म को स्पेशल बना दिया।'
 
रानी के बताया कि चिंटू अंकल उस जमाने के थे जब कलाकार सिंक-साउंड फिल्म नहीं करते थे और 'हम तुम' एक सिंक साउंड फिल्म थी। हम एम्स्टर्डम के एक घर में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। वहां फर्श पर लकड़ी का काम हुआ था। दिलीप सुब्रमण्यम फिल्म के साउंड रिकॉर्डिस्ट थे। वह लगातार चिंटू अंकल से कह रहे थे कि वह जितनी बार भी घर के अंदर कदम रखेंगे फर्श आवाज कर सकती है। 

ALSO READ: 'हम तुम' को 16 साल पूरे : कम सीन की वजह से ऋषि कपूर ने कर दिया था फिल्म करने से मना
 
चिंटू अंकल जब भी चलते थे तब दिलीप कट बोलकर फिर से शॉट लेने के लिए कह दिया करते थे। दिलीप कहते थे कि आखिर यह क्या है, आखिर टेक सही से क्यों नहीं हो रहा है और यह फ्लोर आवाज क्यों कर रही है। वह काफी प्रफुल्लित थे। चिंटू अंकल के लिए यह सब पहली बार था क्योंकि उन्हें समझना था कि आखिर यह सिंक साउंड है क्या क्योंकि वे अपनी फिल्मों के लिए डब किया करते थे और इन चीजों का कभी फर्क नहीं पड़ता था। हम इस बारे में खूब बात करते थे और हंसते थे। 
 
रानी का कहना है कि ऋषि कपूर का निधन एक बहुत बड़ा नुकसान है। उन्होंने कहा, यह पहली फिल्म थी और हमने खूब सारी बातें की और खूब हंसे। मैं हमेशा से ही चिंटू अंकल की बहुत बड़ी प्रशंसक रही हूं और मेरे लिए उनका निधन एक दोहरी क्षति है क्योंकि वह एक ऐसे इंसान थे जिन्हें मैं अच्छे से जानती थी और जिनकी मैं बहुत बड़ी प्रशंसक हूं।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 44 साल में इतना बदल गया अमिताभ बच्चन का लुक, बोले- क्या से क्या बना दिया