ओशो की विवादित पर्सनल सेक्रेटरी मां आनंद शीला का किरदार निभाएंगी प्रियंका चोपड़ा

शुक्रवार, 21 फ़रवरी 2020 (18:31 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अमेजन स्टूडियोज की फिल्म ‘शीला’ में मां आनंद शीला का किरदार निभाने वाली हैं। खास बात यह है कि इस फिल्म को खुद प्रियंका चोपड़ा प्रोड्यूस भी कर रही हैं। मां आनंद शीला 1981-1985 तक आध्यात्मिक गुरु रजनीश यानी ओशो की पर्सनल सेक्रेटरी थीं और उन पर ओरेगॉन में 1984 में रजनीश पर जैविक हमले की मुख्य साजिशकर्ता होने का आरोप था।
 
मां आनंद शीला पर आगजनी, फोन टैपिंग, हत्या के प्रयास और बड़े पैमाने पर लोगों को जहर देने के आरोप थे। हत्या के प्रयास और हमले में अपनी भूमिका का गुनाह कबूल करने के बाद उन्हें 20 साल जेल की सजा हुई, लेकिन 39 महीने बाद उन्हें पैरोल पर रिहा कर दिया गया।
 


एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘रेन मैन’ के डायरेक्टर बैरी लेविंसन ‘शीला’ का डायरेक्शन करेंगे जिसकी स्क्रिप्ट निक यारबॉरो ने लिखी है। प्रियंका अपने बैनर पर्पल पेबल पिक्चर्स और लेविंसन की बाल्टीमोर पिक्चर्स तथा डेविड परमुट एवं जेसन सॉसनॉफ के परमुट प्रेजेंटेशंस के साथ फिल्म को प्रोड्यूस करेंगी।
 
कुछ समय पहले मां आनंद शीला ने कहा था कि वे नहीं चाहतीं कि प्रियंका चोपड़ा उनका किरदार निभाएं और उन्होंने प्रियंका को एक कानूनी नोटिस भी भेजा है। उन्होंने ये भी कहा कि अगर ओशो पर बायोपिक बनती है, तो वो आलिया भट्ट को फिल्म में अपना किरदार निभाने की इजाजत दे सकती हैं।
 
बता दें, मां आनंद शीला नेटफ्लिक्स की डॉक्यूसीरीज ‘वाइल्ड वाइल्ड कंट्री’ से चर्चा में आई थीं।
 

‘शीला’ के अलावा, प्रियंका चोपड़ा ‘मैट्रिक्स’ सीरीज की अगली फिल्म ‘द मैट्रिक्स रिबूट’, नेटफ्लिक्स की सुपरहीरो फिल्म ‘वी कैन बी हीरोज’ और रामिन बहारानी की फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर’ में भी नजर आएंगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दिनेश विजन की कॉमेडी फिल्म में नजर आएंगे कृ‍ति सेनन और राजकुमार राव