सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस : 5 अगस्त को SC में होगी रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई

शनिवार, 1 अगस्त 2020 (17:31 IST)
सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में पटना में दर्ज केस को मुंबई स्थानांतरित करने के लिए एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट पांच अगस्त को सुनवाई करेगा। इस याचिका को जस्टिस रिषीकेश रॉय सुनेंगे।

 
इस मामले में वरिष्ठ वकील आर. बसंत महाराष्ट्र सरकार की तरफ से पेश होंगे। वकील आर. बसंत का सामना बिहार सरकार की तरफ से पेश होने वाले वकील सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष विकास सिंह और अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी से होगा।
 
इस मामले में महाराष्ट्र सरकार ने भी कैविएट दाखिल की। महाराष्ट्र सरकार ने कोर्ट से अनुरोध किया है कि इस याचिका पर कोई भी आदेश देने से पहले उसका पक्ष भी सुना जाए। बिहार सरकार और सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा न्यायालय में कैविएट दाखिल किये जाने के बाद महाराष्ट्र सरकार के इस कदम का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि रिया चक्रवर्ती की स्थानांतरण याचिका पर उसका पक्ष सुने बगैर कोई भी आदेश नहीं दिया जाए।
 
बता दें कि सुशांत‍ सिंह राजपूत के पिता ने बिहार में 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों और छह अन्य के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।
 
वहीं रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें मांग की गई है कि पटना में दर्ज एफआईआर के आधार पर पुलिस की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए और जांच को बिहार से मुंबई ट्रांसफर किया जाए, जहां इस मामले में पहले से ही जांच चल रही है। एक मामले की जांच दो जगह की पुलिस नहीं कर सकती है।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कंगना रनौट के घर के पास हुई फायरिंग, पुलिस तैनात!