'दस बहाने 2.0' ने 'बागी 3' के संगीत में फूंकी नई जान, गाने में दिखी टाइगर-श्रद्धा की सिजलिंग केमिस्ट्री

बुधवार, 12 फ़रवरी 2020 (16:39 IST)
जैसे-जैसे फिल्म 'बागी़ 3' के रिलीज होने की तारीख करीब आ रही है, फिल्म को लेकर दर्शकों की दिलचस्पी भी बढ़ती जा रही है। अब इस फिल्म का बहुप्रतीक्षित गाना 'दस बहाने 2.0' भी रिलीज़ हो गया है। गाने का रिएक्रिएटिव वर्जन जारी किया गया है।

 
संगीतकार विशाल और शेखर ने इस रिएक्रिएशन के लिए 'स्वैग से स्वागत', 'स्लो मोशन' और 'एत्थे आ' जैसे गीतों को प्रोड्यूस करने वाले प्रतिभाशाली मेघदीप बोस पर ही भरोसा जताया है। मेघदीप ने इस भरोसे को कायम रखा है। गीत के रिलीज़ होते ही इसे जबरदस्त हिट्स मिलने लगे हैं। माना जा रहा है कि 'दस बहाने 2.0' गाना साल 2020 में हर पार्टी में बजने वाला हिट नंबर होगा।
 
बता दें कि 2005 में आई फिल्म दस में 'दस बहाने करके ले गया दिल' गाना अभिषेक बच्चन और जायद ख़ान पर फिल्माया गया था। यही सुपरहिट गाना फिल्म 'बागी 3' के लिेए रिक्रिएट किया गया है। गाने को केके, शान और तुलसी कुमार ने आवाज़ दी है। गीत में केके और शान ने जहां अपनी रोमांटिक और शोख आवाज़ का पहले की तरह ही दम दिखाया है, वहीं गायिका तुलसी कुमार भी गीत को जवां धड़कनें देने में कामयाब रही हैं।

मेघदीप ने गाने को मिल रही सकारात्मक प्रतिक्रियाओं पर सबसे पहले संगीतकार विशाल और शेखर का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, 'मेरे लिए इस गीत का रिएक्रिएशन बेहद चुनौती भरा था। मुझे इस सुपरहिट गीत के पुराने अंदाज को बरकरार रखना था, वहीं इसके रिएक्रिएशन में 2020 के मॉर्डन साउंड को क्रिेएट करना था। मुझे खुशी है, मैं विशाल और शेखर की कल्पना और उनके सृजनात्मक सोच के अनुरूप इस गाने को प्रोड्यूस कर सका।'

ALSO READ: अंगद बेदी को अचानक करानी पड़ी सर्जरी, नेहा धूपिया ने अस्पताल में बनाया पति का वीडियो
 
इस रिएक्रिएशन पर खुद विशाल डडलानी ने कहा, 'मेघदीप की खूबी है कि वे अपने सृजन में गीत की आत्मा तक जाते हैं। वे न सिर्फ़ ट्रैडिशनल साउंड को समझते हैं, उसमें आधुनिकता के रंग भरते हैं। वे जानते हैं कहां शोर चाहिए और कहां मौन।'
 
उन्होंने कहा, असल में मेघदीप एक संगीतकार होने के साथ-साथ एक संगीत निर्माता भी हैं, इसलिए वह एक गीत की भावना को पूरी तौर पर अभिव्यक्त करने से जुड़ी जरूरतों को समझते हैं, चाहे वो भाव खुशी का हो या फिर उदासी का।

बता दें, 'बागी 3' फिल्म का निर्माण साजिद नाडियाडवाला ने किया है। इसका निर्देशन अहमद ख़ान ने किया है। फिल्म में एक बार फिर टाइगर श्राफ और श्रद्धा कपूर की जोड़ी पर्दे पर आ रही है। फिल्म में टाइगर श्राफ के सात रितेश देशमुख की जोड़ी पहली बार दर्शक पर्दे पर देखने वाले हैं। 
 
फिल्म के धमाकेदार ट्रेलर के बाद से ही दर्शक टाइगर के एक्शन को देखने के बेकरार हैं। फिल्म की शूटिंग तुर्की, सर्बिया, इजराइल जैसे देशों में हुई है। बताया जा रहा है कि करीब 120 करोड़ की लागत से बनी यह फिल्म इस साल की सुपरहिट फिल्म बनने का पूरा दमखम रखती है।  फिल्म अगले महीने 6 मार्च को रिलीज होने जा रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अंगद बेदी को अचानक करानी पड़ी सर्जरी, नेहा धूपिया ने अस्पताल में बनाया पति का वीडियो