Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Maruti Brezza Launch: लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक सनरूफ वाली नई मारुति ब्रेजा, इतनी है कीमत

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 30 जून 2022 (22:02 IST)
मारुति सुजुकी ने अपनी काम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा का नई तकनीक और सुविधाओं से लैस ऑल न्यू हॉट एंड टेकी ब्रेजा को पेश किया है। नई ब्रेजा की एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपए है और यह एक लीटर में 20.15 किलोमीटर औसत तक चल सकती है।
 
सेकंड जनरेशन की ब्रेजा ‘मैनुअल’ और ‘ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन’ ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी। इसकी कीमत 7.99 से 13.96 लाख रुपए के बीच है। नई ब्रेजा आकर्षक नए डिजाइन के साथ-साथ उच्चतम प्रदर्शन और अत्याधुनिक सुरक्षा विशेषताएं प्रदान करती हैं।
 
कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि ब्रेजा न केवल मारुति सुजुकी के पोर्टफोलियो में बल्कि अपनी श्रेणी में भी एक लोकप्रिय एसयूवी बनी हुई है। इसमें हाई-टेक विशेषताएं हैं।
 
नई ब्रिज्जा में युवाओं के हिसाब से डिजाइन, ऊंचा फ्रंट हुड, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और टेललैंप, नए अलॉय व्हील्स,स्टाईलिश क्रोम एक्सेंट वाले गनमैटल फिनिश फ्रंट ग्रिल के साथ सिग्नेचर फेशिया दिया गया है।
 
गाड़ी में एचडी डिस्प्ले के साथ 22.86 सेमी. का स्मार्टप्ले प्रो इन्फोटेनमेंट सिस्टम आधुनिक वॉईस असिस्ट के साथ समझदार यूज़र इंटरफेस प्रदान करता है, ताकि ग्राहकों को सुगम कनेक्टेड ड्राईविंग अनुभव प्राप्त हो। इस प्रीमियम इन्फोटेनमेंट सिस्टम में ‘‘अर्केमिस’’ द्वारा पॉवर्ड ‘‘सराउंड सेंस’’ के साथ प्रीमियम साउंड अकाउस्टिक ट्यूनिंग है, जो विभिन्न मूड्स के अनुरूप निर्मित सिग्नेचर ऑम्बियांस प्रस्तुत करता है।
 
मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हिसाशी ताकेयूची ने ब्रेजा पेश किये जाने कार्यक्रम के दौरान कहा कि पिछले 8 महीनों में यह कंपनी की छठी पेशकश है। यह भारतीय बाजार में हमारे विश्वास को दर्शाता है।
 
उन्होंने कहा कि ब्रेजा अपने 7,50,000 संतुष्ट ग्राहकों के साथ बिक्री की तालिका में निरंतर अपना वर्चस्व बनाए हुए है और सबसे ज्यादा बिकने वाले 10 सवारी वाहनों में से एक है। ब्रेज़ा ने उन ग्राहकों को आकर्षित किया है, जो अपने व्यक्तित्व के अनुसार एक स्टाईलिश एसयूवी चाहते हैं।

महत्वाकांक्षी ग्राहकों के लिए ‘मोबिलिटी की खुशी’ बढ़ाने के उद्देश्य से आज हम नए ऊर्जस्वी डिज़ाईन, अगली जनरेशन की खूबियों और बेहतर प्रदर्शन के साथ ‘ऑल न्यू हॉट एंड टेकी ब्रेज़्ज़ा’ प्रस्तुत करके बहुत उत्साहित हैं, जो ग्राहकों की अपेक्षाओं से भी बढ़कर है। हमें विश्वास है कि ग्राहक ऑल न्यू ब्रेजा को पसंद करेंगे और यह फिर से बेहतरीन सफलता हासिल करेगी।’

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पहली कैबिनेट में बोले देवेन्द्र फडणवीस- शिंदे को मेरा पूरा सहयोग : Live update