छत्तीसगढ़ चुनाव पर प्रधानमंत्री मोदी बोले, जनता ने बुलेट का जवाब बैलेट से दिया

सोमवार, 12 नवंबर 2018 (21:13 IST)
बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने यह साबित कर दिया है कि बुलेट का बैलेट से बेहतर जवाब और कोई नहीं हो सकता। मोदी ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बम और बंदूक का दम दिखाने वालों को लोकतंत्र ने करारा जवाब दिया है और नक्सली बहुल बस्तर क्षेत्र में हुआ मतदान का प्रतिशत इसका ताजा उदाहरण है।


उन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता से अपील की कि वे चुनाव के दौरान 'पहले मतदान, फिर जलपान' का उदाहरण पेश करें। उन्होंने कहा कि हमारे पास विकास का ऐसा पैमाना है जिसे प्रत्येक मापदंड से मापा जा सकता है। हमने हर कसौटी पर विकास के मुद्दे पर परिणाम और परिवर्तन हासिल किए हैं।

उन्होंने जोर दिया कि देश को विकास और समृद्धि की तरफ ले जाना है, गांव और गरीबों को हक दिलाना है तो देश को जात-पात के बंधन से बाहर लाना होगा। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि विरोधी दल समझ नहीं पा रहे हैं कि वे भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला कैसे करें?

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा ने 4 नीतियां अपनाई हैं जैसे कि बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, किसान को सिंचाई और बुजुर्गों को दवाई। इन्हें ये सब सुलभ होना चाहिए। उन्होंने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ के लिए 36 बिंदु तो जारी किए लेकिन उसमें नामदार के नाम के स्थान पर 150 बार सर बोला गया।

उन्होंने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि कांग्रेस के लिए राज्य के विकास का उल्लेख करने से ज्यादा जरूरी नामदार का उल्लेख करना था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख 'शटल परी' पीवी सिंधू की नजरें हांगकांग ओपन में खिताब पर