स्मोकी क्रिसमस-ट्री की बहार

क्रिसमस के उपहारों से सजा बाजार

Webdunia
ND
सांता क्लॉज के मास्क हों या प्रभु यीशू के जन्मदिन की शोभा बढ़ाने वाला क्रिसमस ट्री। क्रिसमस-डे के कुछ दिनों पहले से ही गिफ्ट गैलरीज व गिफ्ट सेंटरों में इन शो आइटम्स की बहार आ गई है। जिसके चलते बच्चे हों या बड़े सभी क्रिसमस को खासतौर से मनाने के लिए इन शोपीसों की खरीदारी कर रहे हैं।

क्रिसमस-डे के पवित्र दिन पर अपने घर की सजावट के लिए लोगों की तत्परता का अंदाजा आप गिफ्ट गैलरीज पर छाई भी़ड़ से ही लगा सकते हैं। आइए जानते हैं कि इस बार क्रिसमस के सेलिब्रेशन में कौन से विशेष उपहार बाजारों में मौजूद हैं:-

स्मोकी क्रिसमस-ट्री की बहार : हर साल हरे रंग का क्रिसमस-ट्री गिफ्ट गैलरीज की शान बनता था, लेकिन इस बार काले व सफेद रंगों की कंटीली पत्तियों से सजीला क्रिसमस-ट्री लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। देवदार के पेड़ के समान दिखने वाला यह स्मोकी क्रिसमस-ट्री पाँच फुट लंबा है, जिसकी कीमत 2800 रुपए है। वहीं सिल्वर गमले में लगा दो फुट का क्रिसमस-ट्री भी लोगों को काफी भा रहा है।

सिल्वर व सफेद रंग के रेशमी फूलों व घंटियों से इसे सजाया गया है। जिसमें रंग-बिरंगी लाइटिंग की भी विशेष व्यवस्था रखी गई है। अपने रूप रंग से सबको मोहने वाला यह मिनी क्रिसमस-ट्री 3000 रुपए की कीमत में उपलब्ध है। साधारण हरे रंग के क्रिसमस-ट्री भी छोटे रूप में 1500 व बड़े रूप में 2800 रुपए में उपलब्ध हैं।

ND
सांता मास्क : कहते हैं सांता क्लाज क्रिसमस-डे के दिन बच्चों के लिए ढेर सारी मिठाइयाँ व उपहार लेकर आते हैं। इसलिए वे बच्चों के चहेते होते हैं। अपने प्रिय अंकल सांता के लिए बच्चे सांता के मास्क लगाकर लोगों के जीवन में ढेर सारी खुशियों का पैगाम देते हैं।

इसी खुशी को लोगों में बांटने के लिए क्रिसमस-डे के अवसर पर गिफ्ट गैलरीज में सांता क्लॉज के खूबसूरत मास्क बच्चों द्वारा खरीदे जा रहे हैं। 49 से 200 रुपए तक में मौजूद ये मास्क युवाओं में भी बेहद लोकप्रिय हैं।

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

Durga ashtami Puja vidhi: शारदीय नवरात्रि 2024: दुर्गा अष्टमी पूजा की विधि, महत्व, मंत्र, भोग, कथा और उपाय

Dussehra 2024 date: दशहरा पर करते हैं ये 10 महत्वपूर्ण कार्य

Navratri 2024: देवी का एक ऐसा रहस्यमयी मंदिर जहां बदलती रहती है माता की छवि, भक्तों का लगता है तांता

Dussehra: दशहरा और विजयादशमी में क्या अंतर है?

सिर्फ नवरात्रि के 9 दिनों में खुलता है देवी का ये प्राचीन मंदिर, जानिए क्या है खासियत

सभी देखें

धर्म संसार

दिवाली के पहले 2 शुभ योगों से युक्त गुरु पुष्य नक्षत्र का योग, जानिए क्या रहेगा खरीदारी का शुभ मुहूर्त

Aaj Ka Rashifal: आज इन 4 राशियों को रखना होगा स्वास्थ्य का ध्यान, पढ़ें 08 अक्टूबर का दैनिक राशिफल

Navratri Sashti devi maa katyayani: शारदीय नवरात्रि की षष्ठी की देवी कात्यायिनी की पूजा विधि, मंत्र, आरती, कथा और शुभ मुहूर्त

08 अक्टूबर 2024 : आपका जन्मदिन

08 अक्टूबर 2024, मंगलवार के शुभ मुहूर्त