बड़ी खबर, ब्रिटेन के बाद फ्रांस में कोरोना का कहर, 1 दिन में रिकॉर्ड 104611 नए मामले

Webdunia
रविवार, 26 दिसंबर 2021 (14:29 IST)
पेरिस। फ्रांस में शनिवार को वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 संक्रमण के 104,611 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जो महामारी के शुरूआत से अब तक का एक दिन में संक्रमण का सबसे अधिक आंकड़ा है। इससे पहले देश में दैनिक संक्रमण के मामले शुक्रवार को 94,100 के पार दर्ज किए गए थे।

स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने कहा कि फ्रांस में साल के अंत तक कोरोना महामारी के नए स्वरूप ओमिक्रॉन (Omicron) का दबदबा देखने को मिल सकता है, हालांकि अभी तक प्रतिबंधों में कड़ाई करने की कोई योजना नहीं है।

रूस में कोरोना के 24946 नए मामले : रूस में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस (कोविड-19) के 24,946 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,03, 68,299 हो गई है। संघीय प्रतिक्रिया केन्द्र ने शनिवार को यह जानकारी दी।

प्रतिक्रिया केन्द्र के अनुसार, देशभर में शुक्रवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 24,703 मामले पाए गए थे। पिछले 24 घंटे के दौरान देश की राजधानी मॉस्को में सबसे ज्यादा 2,714 नए मामले आए हैं। वहीं सेंट पीटसबर्ग में 2,072 और मॉस्को क्षेत्र में 1,431 मामलों की पुष्टि हुई है।

उड़ानें रद्द होने के चलते किरकिरा हुआ छुट्टियों का मजा : कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए क्रिसमस के दिन विश्व में 2,600 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं। फ्लाइट-ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटअवेयर की तरफ से प्रकाशित आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। इनमें 231 उड़ानें अमेरिका की है।

विश्व में सबसे ज्यादा उड़ानें चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस की रद्द हुईं। इसके बाद डेल्टा, एयर चाइना और यूनाइटेड एयरलाइंस का नंबर है।

ईरान ने सीमाओं को किया बंद : वहीं दूसरी ओर ईरान ने कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के तेजी से बढ़ते मामलों के कारण पड़ोसी देशों के साथ लगी सीमाओं को बंद कर दिया है।

ईरान के सीमा शुल्क विभाग के प्रवक्ता रोहोल्लाह लतीफ़ी ने कहा कि कोरोनावायरस से निपटने के लिए राष्ट्रीय मुख्यालय के निर्णय के अनुसार आज से 15 दिनों के लिए विदेशी नागरिकों का ईरान में प्रवेश प्रतिबंधित है।(एजेंसियां)

सम्बंधित जानकारी

Show comments

PM मोदी को पसंद आया खुद का डांस, एक्स पर किया कमेंट

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लिखा खुला पत्र, पढ़िए क्या सलाह दी

PM मोदी ने संविधान को बदलने और खत्म करने का मन बना लिया : राहुल गांधी

LG ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ की NIA जांच की सिफारिश, खालिस्तानी संगठन से पैसा लेने का आरोप

Lok Sabha Elections 2024: क्या वाकई 2 चरणों में कम हुई वोटिंग, SBI की Research रिपोर्ट में सामने आया सच

तीसरे चरण में रात 8 बजे तक 60% से ज्यादा वोटिंग, महाराष्ट्र में सबसे कम

बंगाल में 25000 शिक्षकों की नियुक्तियां रद्द करने पर SC ने लगाई रोक, CBI को कहा- जल्दबाजी में न करे कार्रवाई

हरियाणा में 3 निर्दलीय MLA ने छोड़ा नायब सैनी सरकार का साथ

बंगाल में भारी बारिश के चलते 12 लोगों की मौत, सीएम ममता ने की संवेदना व्यक्त

सुरक्षा बलों को मिली अहम सफलता, 10 लाख के इनामी आतंकी बासित डार को 3 साथियों के साथ मार गिराया

अगला लेख