Covid 19 : ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण के 14 नए मामले

सोमवार, 11 मई 2020 (13:03 IST)
भुवनेश्वर। ओडिशा में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से अधिकतर वे लोग हैं, जो सूरत से लौटे हैं और इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 391 हो गई है। प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने इसकी जानकारी दी।
ALSO READ: लॉकडाउन की वजह से चेन्नई में फंसे थे ओडिशा के 25 मछुआरे, इस तरह पहुंचे घर
विभाग से मिली जानकारी में कहा गया है कि प्रदेश के गंजम जिले में 12 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है जबकि सुंदरगढ़ एवं केंद्रपाड़ा जिलों में 1-1 मामला सामने आया है।
 
विभाग के अधिकारी ने बताया कि गंजम जिले के जिन 12 लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है, वे सभी हाल ही में गुजरात के सूरत से वापस लौटे हैं और उन्हें पृथकवास में रखा गया है। केंद्रपाड़ा जिले में संक्रमित व्यक्ति भी सूरत से ही आया था। अधिकारी ने बताया कि 14 नए मामलों में से 13 मामले सूरत से आए हैं।
 
उन्होंने बताया कि सुंदरगढ़ में पहले से संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से ताजा मामला सामने आया है। अधिकारी ने बताया कि ताजा मामलों के साथ ही गंजम जिले में नए संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 137 हो गई है, जो राज्य में सबसे अधिक है। सुंदरगढ़ एवं केंद्रपाड़ा में संक्रमितों की संख्या क्रमश: 14 एवं 9 है।
 
उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब 320 सक्रिय मामले हैं। वायरस की चपेट में आने से जहां 3 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं इससे ठीक होकर 68 लोग अपने घर लौट चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि ओडिशा में रविवार को 3,698 नमूनों की जांच की गई। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Covid 19 : राजस्थान में Corona का बढ़ता प्रकोप, 84 नए मामले आए सामने