Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली में अब मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 2000 रुपए जुर्माना

webdunia
गुरुवार, 19 नवंबर 2020 (14:25 IST)
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच अरविन्द केजरीवाल सरकार ने कड़ा कदम उठाने का फैसला किया है। अब राजधानी में मास्क नहीं पहनने वालों पर 2000 रुपए का जुर्माना किया जाएगा। 
 
दिल्ली में इससे पहले मास्क नहीं पहनने वाले पर 500 रुपए का जुर्माना किया जाता था। उल्लेखनीय है कि हाल ही में दिल्ली में कोरोना के मामलों में काफी इजाफा हुआ है। इसको लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने भी सरकार को फटकार लगाई थी।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 1,400 आईसीयू बिस्तरों से ज्यादा की व्यवस्था की जा रही है, जिनमें से 663 बिस्तर दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में और 750 बिस्तर केंद्र संचालित केंद्रों में उपलब्ध होंगे।
 
उन्होंने सभी राजनीतिक पार्टियों और सामाजिक संगठनों से अपील है कि वे दिल्ली में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का वितरण करें।
 
उल्लेखनीय है ‍‍कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस बात को संज्ञान में लिया कि मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दूरी नहीं बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाने का कोई बहुत ज्यादा असर नहीं हो रहा है।
 
उच्च न्यायालय ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के संबंध में दिल्ली सरकार ने अदालत को जो बताया है, वह उनके मंत्रियों द्वारा मीडिया को दिए गए बयानों से विपरित है।
 
दिल्ली उच्च न्यायालय ने आप सरकार से पूछा कि आपने शादी समारोहों में लोगों की संख्या सीमित करने के लिए 18 दिन तक क्यों प्रतीक्षा की? इस अवधि में कितने लोगों की कोविड-19 से मौत हुई? 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

समाजवादी पार्टी के विधायक ने फोड़ा लेटर बम, मची खलबली