Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Rajasthan Coronavirus Updates : राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 1151 नए मामले, 12 रोगियों की मौत

webdunia
शुक्रवार, 7 अगस्त 2020 (00:43 IST)
जयपुर। राजस्थान में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 1151 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 49 हजार पर पहुंच गई जबकि 12 रोगियों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 757 हो गया है।

चिकित्सा विभाग की ओर से रात में जारी रिपोर्ट के अनुसार कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 204 मामले अलवर में मिले, जबकि अजमेर में 67, बांसवाड़ा में 17, बारां में एक, भरतपुर में 40, भीलवाड़ा में 92, बीकानेर में 71, बूंदी में 13, चित्तौड़गढ़ में 22, चुरु में 21, दौसा में दो, डूंगरपुर में 19, गंगानगर में 36, हनुमानगढ़ में तीन, जयपुर में 109, जालोर में एक, झालावाड़ में 15, झुंझुनूं में 12, जोधपुर में 140, करौली में एक, कोटा में 130, पाली में 12, राजसमंद में 16, टोंक में 21 और उदयपुर में 82 मामले सामने आए हैं।
 
विभाग के अनुसार राज्य में अब तक कुल 48 हजार 996 संक्रमित हैं, इनमें 13 हजार 108 एक्टिव हैं। अब तक कुल 757 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

कोटा में एक कोरोना रोगी की मौत : राजस्थान के कोटा में आज एक और कोरोनावायरस से संक्रमित रोगी की मृत्यु हो गई। चिकित्सा विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस 60 वर्षीय रोगी को गत दो अगस्त को कोटा मेडिकल कॉलेज के संलग्न नए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जिसकी कल देर रात्रि को मृत्यु हो गई। यह रोगी पहले से ही डायबिटीज का मरीज था और सांस लेने में तकलीफ के बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

अजमेर में मिले 31 संक्रमित : राजस्थान में अजमेर जिले में आज 31 कोरोना संक्रमित मिले जिनमें सर्वाधिक नसीराबाद के हैं। चिकित्सा विभाग के सूत्रों के अनुसार इसके अलावा ब्यावर, मांगलियावास, पुष्कर, नागौर तथा दौराई क्षेत्र से भी पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।

अजमेर शहर के कई क्षेत्रों में पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। इनमें चंद्रवरदाई नगर, पहाड़गंज, केसरगंज, सेठी कॉलोनी, फाईसागर, आदर्श नगर, सुंदर विलास, महावीर कॉलोनी और हरिभाऊ उपाध्याय नगर क्षेत्र ऐसे हैं जहां से आए दिन पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि अब तक अजमेर जिले में 2275 मरीज पॉजिटिव आ चुके हैं। पिछले चौबीस घंटे में पांच मरीजों की मृत्यु भी हुई है। सुबह ब्यावर के नंद नगर क्षेत्र के 65 वर्षीय बुजुर्ग की मृत्यु हुई तथा अजमेर शहर के वार्ड नंबर एक के 64 वर्षीय पुरुष की मृत्यु हुई।
इन्हें आज तड़के सुबह 3:30 बजे जेएलएन अस्पताल लाया गया था जहां चार बजे इन्होंने दम तोड़ दिया। उधर, ब्यावर विधायक शंकर सिंह रावत ने जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित से ब्यावर में बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए कर्फ्यू लगाए जाने की मांग की है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Uttar Pradesh Coronavirus Update : 1 दिन में कोरोना के नए केस और मौतों में यूपी का नया रिकॉर्ड