इंदौर में 4 महीने के बच्चे से लेकर 82 साल के बुजुर्ग ने जीती Corona के खिलाफ जंग

रविवार, 24 मई 2020 (20:24 IST)
इंदौर। इंदौर में कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों के सफल उपचार का सिलसिला लगातार जारी है। मरीजों को दिन-प्रतिदिन स्वस्थ कर सकुशल उनके घर भेजा जा रहा है। आज इंदौर में 4 महीने के बच्चे से लेकर 82 साल तक के बुजुर्ग को स्वस्‍थ कर उनके घर भेजा गया। आज दो अस्पतालों से कुल 46 मरीज डिस्चार्ज किए गए।

इनमें सर्वाधिक 43 मरीज अरबिंदो हॉस्पिटल से तथा शेष तीन मरीज एमआरटीबी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए। डिस्चार्ज हुए सभी मरीजों में स्वस्थ होने का नया आत्मविश्वास और उत्साह था। वे उत्साह की नई किरण के साथ अपने घरों की ओर रवाना हुए।

अस्पताल से विदा होते समय वे उनका उपचार करने वाले डॉक्टरों, सहयोगी नर्सों और अन्य सहयोग देने वाले कर्मियों का आभार व्यक्त करना नहीं भूले। पूरी श्रद्धा के साथ उन्होंने इन सभी का आभार माना।

अरबिंदो हॉस्पिटल से आज गोपालबाग में रहने वाले 4 माह के बच्चे के अलावा सबसे अधिक उम्र के नेहरू नगर निवासी 82 वर्षीय वृद्ध भी सफल उपचार के पश्चात डिस्चार्ज किए गए।

आज डिस्चार्ज मरीजों में एक पांच वर्ष की नार्थ हाथीपाला में रहने वाली बच्ची भी शामिल है। वह अपने परिजन के साथ डिस्चार्ज हुई है। उसके परिजन का इलाज भी इसी अरबिंदो हॉस्पिटल में चल रहा था।

कोरोना को परास्त कर आज एमआरटीबी अस्पताल से तीन व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हुए। डॉक्टरों के सेवाभाव और प्रशासनिक भागीदारी का ही परिणाम है कि शहर में व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण से लगातार स्वस्थ हो रहे हैं।

आज डिस्चार्ज हुए व्यक्तियों ने बताया कि अस्पताल में उनका ख्याल परिवार के सदस्य की भांति रखा गया। यहां सभी ने उन्हें हाथोंहाथ दवा, पानी, खाना आदि सब उपलब्ध कराया।
उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने अस्पताल में समस्त सुविधाओं के साथ उनका निशुल्क इलाज कराया है। डिस्चार्ज होकर घर लौटने वाले सभी व्यक्तियों ने सभी चिकित्सकों, नर्सों और जिला प्रशासन का तहेदिल से शुक्रिया अदा किया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona Live Updates : मुंबई में कोरोना विस्फोट, 1 दिन में सामने आए 1725 मामले