Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Indore Corona Update: इंदौर में 1 ही दिन में रिकॉर्ड 612 संक्रमित आए सामने, अब तक 951 मौतें

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शुक्रवार, 26 मार्च 2021 (12:30 IST)
इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में 16.22 फीसदी की रिकॉर्ड संक्रमण दर से 612 संक्रमित सामने आए हैं, जो अब तक का 1 दिन में सर्वाधिक संक्रमित आने का भी रिकॉर्ड हैं।

 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बएस सैत्या ने बताया कि गुरुवार को 3,772 कोरोना संदेहियों के सैम्पल जांचे गए। इसी के साथ अब तक 9,07,950 जांच की जा चुकी है जिनमें सामने आए 66,569 संक्रमितों में से इलाज के बाद 62,900 स्वस्थ हो चुके हैं। गुरुवार को 2 संक्रमितों की उपचार के दौरान मौत दर्ज किए जाने के बाद यहां 951 मौतें आधिकारिक रूप से दर्ज की जा चुकी हैं। जिले में एक्टिव केस बढ़कर 2,718 तक जा पहुंच गए हैं।
डॉ. सैत्या ने जिले में कोरोना संक्रमण की दर में आई अप्रत्याशित वृद्धि पर चिंता जाहिर करते हुए बताया कि अब तक अधिकतम 7-8 फीसदी की संक्रमण दर ही रही है। उन्होंने कहा कि इससे पहले जनवरी 2021 में तो संक्रमण दर घटकर 2 फीसदी से भी नीचे जा पहुंची थी।


उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर संक्रमण दर बढ़ने से स्वास्थ्य दर (रिकवरी रेट) पर प्रतिकूल असर होता है। यही वजह है कि हमारा रिकवरी रेट 98 फीसदी से घटकर 94 फीसदी से भी नीचे जा रहा है। उन्होंने लोगो से अपील की है कि संयम बरतते हुए लोग कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करें। (वार्ता)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
भोपाल में होलिका दहन के समय पर आमने सामने हिंदू संगठन,हिंदू उत्सव समिति के फैसले का संस्कृति बचाओ मंच ने किया विरोध