Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

DDMA की बैठक में बोले केजरीवाल, तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर चरणबद्ध योजना को दी मंजूरी

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 9 जुलाई 2021 (14:51 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान' को मंजूरी दी गई है। दिल्ली सरकार की एक समिति ने कोविड की संभावित तीसरी लहर से निबटने के लिए रंगों के कोड की प्रणाली तैयार की है, जो चरणबद्ध प्रतिक्रिया के कदम सुझाएगी मसलन उच्चतम अलर्ट वाले 'लाल' स्तर पर ज्यादातर आर्थिक गतिविधियों को बंद कर देना।

 
केजरीवाल ने हिन्दी में ट्वीट किया कि आज डीडीएमए की बैठक में 'ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान' पास किया गया। कब लॉकडाउन लगेगा और कब क्या खुलेगा, इसे लेकर अब संशय की स्थिति नहीं रहेगी। बैठक में कोरोनावायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप को लेकर भी बात हुई। इस स्वरूप को हमें दिल्ली में फैलने से रोकना है जिसके लिए सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है।

 
अलर्ट के 4 विविध स्तर 'कलर कोड' के जरिए बताए जाएंगे जिनमें लगातार 2 दिन की संक्रमण दर 1 हफ्ते में संक्रमण के कुल नए मामले और एक हफ्ते में औसतन कितने ऑक्सीजन बेड भरे, इन आधारों पर फैसला लिया जाएगा। चरणबद्ध कदमों में वैश्विक महामारी की गंभीरता के आधार पर अलर्ट के स्तर के मुताबिक आर्थिक गतिविधियां रोकना शामिल है। अलर्ट के सभी 4 स्तर में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें और प्रतिष्ठान खुल सकेंगे एवं आवश्यक सेवाएं सुचारु रूप से चलती रहेंगी।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

यूपी प्रमुख चुनाव में महिला की साड़ी खीचीं, आरोपी गिरफ्तार