Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

COVID-19 : CM शिवराज बोले- छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश में आवाजाही पर लगेगी रोक...

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
रविवार, 4 अप्रैल 2021 (19:38 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 पर नियंत्रण के मद्देनजर पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ से आवाजाही पर रोक लगाई जाएगी और जरूरत पड़ी तो प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों में भी लॉकडाउन लगाया जाएगा। चौहान ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र से लगी मध्य प्रदेश की सीमा को पहले ही सील कर दिया है।

उन्होंने मध्यप्रदेश के पड़ोसी राज्यों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से सावधानी के सवाल पर कहा, अब छत्तीसगढ़ से प्रदेश में आवाजाही पर रोक लगाई जाएगी। जिन लोगों को आवश्यक कार्य से मध्यप्रदेश में आना होगा उन्हें मानवीय आधार पर अनुमति दी जाएगी जबकि माल परिवहन जारी रहेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए धैर्य की आवश्यकता है। चौहान ने कहा, सोमवार को शाम को छह बजे मैं अपने वाहन से लाउडस्पीकर से लोगों से दो गज की दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने की अपील करुंगा।

महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 49,447 नए मामले दर्ज होने की खबर है। यह आंकड़ा अब तक का सबसे अधिक है और वहां कुल मामले 29,53,523 हो गए हैं। इसके अलावा शनिवार को छत्तीसगढ़ में एक दिन में अब तक सबसे अधिक 5,818 नए मामले दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कुल संक्रमितों की संख्या 3,63,796 हो गई है।

चौहान ने कहा, इन राज्यों से आवश्यक और अपरिहार्य कार्यों से आने वालों की मध्यप्रदेश में जांच की जाएगी और यदि जरूरी हुआ तो उन्हें पृथकवास में रहने की शर्त के साथ अनुमति दी जाएगी, लेकिन लोगों को सामान्य आवाजाही की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहां से आने वाले हमारे भाई बहन हैं, लेकिन कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हमें ऐसे उपाय करने होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में रविवार को कोविड-19 के तीन हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं।उन्होंने कहा कि जब भी जरूरत होगी तो प्रभावित क्षेत्रों में सीमित स्तर पर लॉकडाउन लगाया जाएगा लेकिन पूरे राज्य में कोई लॉकडाउन नहीं होगा। चौहान ने सामाजिक कार्यकर्ताओं और धर्मगुरुओं से संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जनजागरण अभियान चलाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा में तीन दिन का लॉकडाउन चल रहा है और बैतूल में दो दिवस का प्रतिबंध जारी है। उन्होंने कहा, मैं इस तरह के लॉकडाउन नहीं चाहता हूं क्योंकि यह व्यवसाय और रोजगार को प्रभावित करता है। हमारी प्राथमिकता लॉकडाउन के बिना लोगों के जीवन की रक्षा करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश भाजपा द्वारा रविवार को जागरूकता अभियान की घोषणा करने की संभावना है। इसके तहत भाजपा के विधायक, सांसद और अन्य नेता लोगों से मास्क पहनने और दो गज की दूरी रखने की अपील करेंगे।(भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
प्रधानमंत्री ने गीता प्रेस के अध्यक्ष खेमका के निधन पर शोक व्यक्त किया