Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विश्व में Corona संक्रमितों की संख्या 10 करोड़ के पार, 5.5 करोड़ लोग हुए ठीक

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
बुधवार, 27 जनवरी 2021 (08:14 IST)
वॉशिंगटन। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (कोविड-19) से दुनियाभर में अब तक 10 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केंद्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 करोड़ को पार कर गई है।
ताजा आंकड़ों के मुताबिक दुनिया में अब तक 10,02,01,258 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि दुनियाभर में 21,54,530 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। अब तक 5.5 करोड़ लोग कोरोना संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं।
 
अमेरिका में 30 करोड़ लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन : अमेरिका में राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन की योजना इस वर्ष गर्मी के मौसम तक देश के 30 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की है जिसके लिए 60 करोड़ खुराक की आवश्यकता होगी। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बिडेन प्रशासन ने कोरोना वैक्सीन की 20 करोड़ अतिरिक्त खुराक खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
 
व्हाइट हाउस ने मंगलवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। विज्ञप्ति के मुताबिक बिडेन-हैरिस प्रशासन खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा मंजूरी प्राप्त दवा निर्माता कंपनी फाइजर और मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन की 10-10 करोड़ अतिरिक्त खुराक खरीदने की योजना पर काम कर रहा है। फाइजर और मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन की 10-10 करोड़ अतिरिक्त खुराक के उपलब्ध होने से इस वर्ष गर्मियों के मौसम तक 30 करोड़ अमेरिकी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा सकती है। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
दिल्ली हिंसा के पीछे दीप सिद्धू और लक्खा सदाना का नाम, प्रदर्शनकारियों को उकसाने का आरोप...