Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Ground Report : गोवा में यह कैसा Lockdown, बाजार बंद हैं पर Beach आबाद है

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

डॉ. रमेश रावत

मंगलवार, 28 अप्रैल 2020 (19:57 IST)
गोवा में फिलहाल कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं है। यहां कोरोना (Corona) संक्रमण के 7 मामले सामने आए थे, लेकिन ये सभी लोग ठीक हो चुके हैं। हालांकि यहां लॉकडाउन (Lockdown) का पालन करते हुए बाजार तो बंद हैं, लेकिन समुद्र तट (Beach) पूरी तरह आबाद है। 
 
एक प्रत्यक्षदर्शी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यहां लोग बीच में एकत्रित हो जाते हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन यहां लोग नहीं करते, न ही मास्क का उपयोग करते हैं। सामान्यत: गोवा बीच पर जाल बिछाकर मछली पकड़ते लोगों को देखा जा सकता है। यह अलग बात है कि कोरोना संक्रमण के चलते मछली पकड़ने पर यहां पूर्णत: पाबंदी है।
webdunia
Goa
वहीं, दूसरी ओर बीच पर विदेशी पर्यटकों का भी जमावड़ा लगा रहता है। बीच की लंबाई कई किलोमीटर में है। जब पुलिस की गाड़ी निगरानी रखने के लिए बीच पर आती है तो विदेशी सैलानी पुलिस वाहन देखकर इधर-उधर भाग जाते हैं और पुलिस के जाने के बाद पुनः इकट्‍ठे हो जाते हैं।
 
एक स्थानीय नागरिक के मुताबिक गोवा में स्वास्थ्य विभाग ने अपनी सकारात्मक भूमिका निभाते हुए सर्वे का जोर- शोर से कार्य किया है ताकि कोई कोरोना संक्रमित छूट न जाए। सरकार की इसी सक्रियता के कारण गोवा कोरोना मुक्त भी हुआ साथ ही यहां संक्रमण के ज्यादा मामले नहीं आ पाए। 
webdunia
यहां लोगों का मानना है कि यदि विदेशी सैलानियों पर रोक नहीं लगाई गई तो गोवा में कोराना संक्रमण लौटने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। यदि ऐसा हुआ तो गोवा को कोरोना संक्रमण से मुक्त कराने में पुलिस-प्रशासन, चिकित्साकर्मी, मीडिया आदि की सकारात्मक भूमिका पर पानी फिर जाएगा। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बंगाल में Corona संदिग्ध डॉक्टर की मौत, 3 स्वास्थ्यकर्मियों की भी गई जान