Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महाराष्ट्र और केरल में Corona की रफ्तार तेज, केंद्र ने दी दोनों राज्यों को नसीहत

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 16 फ़रवरी 2021 (22:33 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि महाराष्ट्र और केरल से कोविड-19 संबंधी आरटी-पीसीआर जांच को बढ़ाने के लिए कहा गया है, क्योंकि देश में कुल उपचाराधीन मरीजों में 72 प्रतिशत इन्हीं दोनों राज्यों में हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इन दोनों राज्यों में क्रमश: 61,550 और 37,383 उपचाराधीन मरीज हैं।
उन्होंने कहा कि देश में कुल उपचाराधीन मरीजों के 72 प्रतिशत इन्हीं दोनों राज्यों में हैं। इन दोनों राज्यों में ज्यादा उपचाराधीन मरीजों की संख्या को लेकर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि एक कारण सकता है कि आरटी-पीसीआर जांच की संख्या घटाई गई।
ALSO READ: CoronaVirus : 16 दिन में 4 बार 10 हजार से कम मामले, 10 बार 100 से कम मौतें
उन्होंने कहा कि कुछ समय तक महाराष्ट्र और केरल दोनों राज्यों में आरटी-पीसीआर जांच की संख्या घटती गई और आरटी-पीसीआर जांच की संख्या में बढ़ोतरी करने की जरूरत है। हमने दोनों राज्यों से इस बारे में कहा है।
 
नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वीके पॉल ने कहा कि कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए उपयुक्त तौर- तरीका अपनाए जाने की जरूरत है। अगर हम केरल को देखें तो त्योहार के समय से ही मामलों में वृद्धि देख सकते हैं। दोनों राज्यों में जांच की संख्या में बढ़ोतरी की गुंजाइश है और निगरानी बढ़ानी होगी। हमें सतर्कता बरतनी होगी। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
सीबीसीआई की EC से अपील, ईसाइयों के पवित्र सप्ताह में विधानसभा चुनाव नहीं कराएं