Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सीबीसीआई की EC से अपील, ईसाइयों के पवित्र सप्ताह में विधानसभा चुनाव नहीं कराएं

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 16 फ़रवरी 2021 (22:18 IST)
नई दिल्ली। कैथोलिक बिशप कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया (सीबीसीआई) की परिषद ने चुनाव आयोग से 28 मार्च से शुरू हो रहे ईसाइयों के लिए पवित्र सप्ताह में केरल समेत 4 राज्यों और 1 केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव नहीं कराने का अनुरोध किया है।पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी की विधानसभाओं का कार्यकाल मई और जून के बीच अलग-अलग तारीखों पर खत्म हो रहा है और अप्रैल में चुनाव कराए जाने की संभावना है।
कैथोलिक बिशप कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया के सचिव वीसी सेबेस्टियन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि पूरी दुनिया में ईसाइयों के लिए इस साल 28 मार्च से 'पाम संडे' (ईस्टर के पहले का रविवार) की शुरुआत हो रही है और सोमवार, गुरुवार, 'गुड फ्राइडे', पवित्र शनिवार और 4 अप्रैल को 'ईस्टर संडे' है।
 
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को एक ज्ञापन देकर उनसे ईसाइयों के लिए पवित्र सप्ताह में केरल समेत विभिन्न राज्यों में आगामी चुनाव का आयोजन टालने का अनुरोध किया गया है। सेबेस्टियन ने कहा कि 15 अप्रैल के बाद चुनाव के लिए आदर्श समय रहेगा।
 

उन्होंने बयान में कहा कि मतदान केंद्रों के लिए पूर्व में विभिन्न राज्यों में ईसाई संस्थानों का इस्तेमाल हुआ था। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु जैसे कुछ राज्यों में ग्रामीण इलाके में चर्च के एक हिस्से का इस्तेमाल मतदान केंद्रों के तौर पर होता है। उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक विधानसभा का अंतिम चुनाव ऐसे वक्त हुआ था, जब पवित्र सप्ताह का आयोजन करना कठिन हो गया था। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
Pfizer Covid 19 के टीके की एक खुराक का ही प्रभावी असर, मजबूत रोग प्रतिरोधक क्षमता होती है पैदा