Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

होली पर कोरोना का साया, कई राज्यों में कसा शिकंजा, कैसे मनेगा रंगों का त्योहार...

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
रविवार, 28 मार्च 2021 (17:15 IST)
नई दिल्ली। एक ओर देश में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है तो दूसरी रंगों का त्योहार होली भी सिर पर है। ऐसे में महाराष्‍ट्र, मध्यप्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, राजस्थान और बिहार समेत कई राज्यों होलिका दहन, होली मिलन समारोह और होली खेलने पर शिकंजा कस दिया गया है। जानिए कहां कैसे मनेगा होली का त्योहार... 
webdunia
मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल समेत शहरों में होली पर सख्‍ती दिखाई दे रही है। मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर में लॉकडाउन में राहत देते हुए प्रशासन ने सांकेतिक रूप से होली और शब ए बारात मनाने की इजाजत दी है। इस दौरान 20 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकेंगे। होलिका दहन मुख्य मार्गों, चौराहों और बड़े मैदानों में नहीं होगा। कोरोना गाइडलाइंस का पालन भी करना होगा। सीएम शिवराज ने घर में ही होली मनाने अपील करते हुए कहा कि इस बार हमारा संकल्प 'मेरी होली-मेरे घर' है। सिर्फ पारिवारिक स्तर पर त्योहार मनाएं।
webdunia
राजस्थान सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर बिना भीड़ के होलिका दहन करने की अनुमति दी है। हालांकि लोगों को होली खेलने की अनुमति नहीं दी गई है। होली मिलन समारोह पर भी रोक।
webdunia
बिहार सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आसन्न होली एवं शब-ए-बरात त्योहारों को लेकर शनिवार को एक आदेश जारी किया। गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, राज्य में कोविड 19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आसन्न होली एवं शब-ए-बरात को लेकर आमजनों से कहा गया है कि त्योहारों के अवसर पर वे भीड़ एकत्रित नहीं करें। होलिका दहन के अवसर पर न्यूनतम संख्या में लोग एकत्रित हों तथा उक्त अवसर पर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।
webdunia
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने मंगलवार को आदेश दिया था कि आगामी त्योहारों जैसे होली और नवरात्रि के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में कोई सार्वजनिक उत्सव नहीं होगा। सार्वजनिक स्थानों, पार्कों, बाजारों, धार्मिक स्थानों में कार्यक्रम नहीं हो सकेंगे। होली के दिन मेट्रो सेवाएं 2:30 बजे से शुरू होगी। 
webdunia
महाराष्ट्र में सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और धार्मिक समारोहों के आयोजन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया। मुंबई में 28 और 29 मार्च को निजी और सार्वजनिक स्थानों पर होली समारोह पर रोक। पुणे में भी सार्वजनिक और निजी स्थानों पर नहीं होगे होली से जुड़े समारोह।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
COVID-19 : महाराष्ट्र में कोरोना की संक्रमण दर 22.78 प्रतिशत, इन 7 राज्यों में स्थिति भयावह