Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

MP : भोपाल के 20 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित, 12 शहरों में रविवार को लॉकडाउन, CM शिवराज ने की यह अपील

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शनिवार, 27 मार्च 2021 (23:34 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सरकार ने कड़े प्रतिबंध की घोषणा की है। भोपाल जिला प्रशासन ने 20 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इन क्षेत्रों के निवासियों को होम क्वारंटीन में रहना अनिवार्य होगा।
 
मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 2,142 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,86,407 तक पहुंच गयी।
 
राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 10 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,947 हो गई है। यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी।
webdunia
उन्होंने कहा कि प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के 619 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 460 नये मामले आए। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 2,86,407 संक्रमितों में से अब तक 2,69,465 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 12,995 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उन्होंने कहा कि शनिवार को 1175 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
 
12 शहरों में लॉकडाउन : कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए मध्यप्रदेश के 12 शहरों में आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन रहेगा। मध्यप्रदेश के अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार 11 जिलों के 12 शहरों में लॉकडाउन रहेगा। उन्होंने कहा कि इन शहरों में लॉकडाउन शनिवार रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेगा।
 
राजौरा ने बताया कि जिन शहरों में लॉकडाउन रहेगा, उनमें इंदौर, भोपाल, जबलपुर, बैतूल, रतलाम, छिन्दवाड़ा, खरगोन, ग्वालियर, उज्जैन, विदिशा, नरसिंहपुर और छिन्दवाड़ा जिले का सौंसर शामिल हैं।
मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 2,142 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में अब तक 2,86,407 लोगों को यह महामारी अपनी चपेट में ले चुकी है, जिनमें से अब तक 3,947 लोगों की मौत हो चुकी है।
webdunia
होली का त्योहार घर पर ही मनाएं :  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों से होली का त्यौहार घर पर ही मनाने की अपील की है। आधिकारिक जानकारी में चौहान ने कहा कि हम प्रतिवर्ष पूरे त्योहार उल्लास के साथ मनाते हैं। इस समय मानवता के समक्ष कोरोना का संकट विद्यमान है। बीता एक वर्ष बहुत कठिनाइयों से भरा रहा। हम सुखद स्थिति में आ रहे थे। लेकिन कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने फिर चिंताएं बढ़ा दी हैं। उन्होंने प्रदेशवासियों के सभी नागरिकों को होली की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए आग्रह किया है कि इस बार हमारा संकल्प 'मेरी होली-मेरे घर' है। सिर्फ पारिवारिक स्तर पर त्यौहार मनाएं।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि ज्यादा संख्या में एक स्थान पर लोगों के एकत्र होने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जायेगा। इस खतरे को बढ़ाने का अनुचित कार्य हम न करें। यह सभी की सुरक्षा के लिए आवश्यक है कि त्योहार सादगी से मनाएं।
 
सीएम ने दिया सचिन का उदाहरण : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि जब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी कोविड-19 से अछूते नहीं रह सकते, तो आप और हम क्या हैं? चौहान ने ट्वीट किया कि जब क्रिकेट के भगवान भी कोविड-19 से अछूते नहीं रह सकते, तो आप और हम क्या हैं? कृपया मास्क लगाएं, सावधानी बरतें, अपने आप को और आपके अपनों को कोविड-19 से बचाएं। उन्होंने आगे लिखा कि सचिन जी के शीघ्र ही पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण 1 अप्रैल से होगा शुरू, 22 अगस्त को समाप्त होगी यात्रा