Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सावधान, फ्रोजन फूड के पैकेट पर मिले जिंदा कोरोनावायरस, बढ़ा कोरोना का खतरा

webdunia
रविवार, 18 अक्टूबर 2020 (14:08 IST)
बीजिंग। फ्रोजन फूड पैकेट के संपर्क में आने से आप कोरोनावायरस (CoronaVirus) का शिकार हो सकते हैं। चीन में प्रशीतित समुद्री मछली के पैकेट पर जिंदा कोरोना वायरस मिलने से हड़कंप मच गया। हालांकि यह नहीं बताया गया कि ये पैकेट किस देश से आए थे।

चीन के स्वास्थ्य प्रशासन ने क्विंगदाओ बंदरगाह शहर में आयातित प्रशीतित समुद्री मछली के पैकेट की बाहरी सतह पर जीवित कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि की है।

‘चाइनीज सेंटर फोर डिजीज कंट्रोल एडं प्रिवेंशन’ (CDC) ने शनिवार को एक बयान में बताया कि दुनिया में यह पहला मौका है जब प्रशीतित खाद्य पैकेट की बाहरी सतह पर जिंदा कोरोना वायरस मिला है।

शहर में हाल ही में कोविड-19 मामलों का एक ‘क्लस्टर’ सामने आया। प्रशासन ने अपने सभी करीब 1.1 करोड़ नागरिकों की जांच करायी लेकिन कोई नया ऐसा ‘क्लस्टर’ नहीं पाया गया। जुलाई में चीन ने प्रशीतित झींगे के आयात पर अस्थायी रोक लगा दी थी क्योंकि पैकेटों और कंटेनर के अंदरूनी हिस्सों में यह घातक वायरस पाया गया था। सीडीसी ने कहा कि उसे क्विंगदाओ में आयातित कॉड मछली के पैकेट के बाहर जीवित वायरस मिला।


सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ ने सीडीसी के बयान के हवाले से खबर दी है कि शहर में हाल ही संक्रमण सामने आने के बाद उसके स्रोत की जांच के दौरान यह खुलासा हुआ। उससे यह साबित हो गया कि जीवित कोरोनावायरस से संक्रमित डिब्बों के संपर्क में आने से संक्रमण फैल सकता है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चुनावी रैली में कमला हैरिस के नाम का मजाक बनाना पड़ गया भारी, माय नेम इज... के साथ मिल रहा समर्थन