Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक, पुस्तक मेला रद्द (Live Updates)

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 5 जनवरी 2022 (10:12 IST)
नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। केंद्र के साथ ही राज्य सरकारें भी सतर्क हो गई है। देश में कई स्थानों पर पाबंदियां लगा दी गई है। कोरोना से जुड़ी हर जानकारी... 


02:37 PM, 5th Jan
-दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक के कारण 8 से 16 जनवरी के बीच राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित होने वाले नई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले को बुधवार को स्थगित कर दिया गया।
-कांग्रेस ने देश में कोरोनो वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बुधवार को फैसला किया कि उत्तर प्रदेश में बड़ी चुनावी सभाओं, कार्यक्रमों और मैराथन का आयोजन नहीं किया जाएगा।
-प्रभास की फिल्म ‘राधे श्याम’ की रिलीज कोविड-19 महामारी की वजह से टली

02:06 PM, 5th Jan
-मुंबई के जेजे अस्पताल के 61 डॉक्टर कोरोना संक्रमित।
-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गौतमबुद्ध नगर जिले में गुरुवार को प्रस्तावित कार्यक्रम अज्ञात कारणों के चलते निरस्त हो गया है।
-दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की तीसरी लहर आ गई है, और 10 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ रोजाना 10 हजार के करीब नए मामले सामने आ सकते हैं।
-बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और तारकिशोर प्रसाद सहित नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के चार सदस्य बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

11:09 AM, 5th Jan
-बिहार की उपमुख्‍यमंत्री रेनु देवी और सुनील कुमार कोरोना संक्रमित।
-मेगास्टर अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में बताया कि वह अपने घर पर कोविड-19 संबंधी स्थिति से निपट रहे हैं और अपने प्रशंसकों के साथ थोड़े समय बाद जुड़ेंगे।
-अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 23 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 55,375 हो गई।
-लिवरपूल ने क्लब में कोरोना संक्रमण के मामले आने के कारण आर्सनल के खिलाफ गुरुवार को होने वाला इंग्लिश लीग कप सेमीफाइनल स्थगित करने का अनुरोध किया है।

09:39 AM, 5th Jan
-देश में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 58097 नए मरीज, 534 की मौत
-देश में कल के मुकाबले 21,000 नए मरीज बढ़े। 55% का उछाल
-संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ा।
-देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 2135 हुई।

09:37 AM, 5th Jan
webdunia
-उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए वेरियेंट ओमीक्रॉन वैरिएंट के 23 नए मरीज मिलने के बाद इसके संक्रमितों की संख्या अब 31 हो गई।
-सबसे ज्यादा 8 रोगी लखनऊ में मिले हैं। जबकि, मेरठ में 5, गाजियाबाद में 3 एवं मुरादाबाद, आगरा तथा कानपुर में 2-2 व महाराजगंज में 1 नया मरीज मिला है।
-कोरोना के ओमीक्रॉन वेरियंट की जल्द पहचान के लिए राज्य में लैब की संख्या बढ़ाई जा रही हैं।

08:39 AM, 5th Jan
-दिल्ली मेट्रो का बड़ा फैसला, 100 प्रतिशत सीटिंग क्षमता से चलेगी दिल्ली मेट्रो
-हालांकि किसी भी यात्री को खड़े होकर मेट्रो में यात्रा करने की अनुमति नहीं।

08:38 AM, 5th Jan
यूपी में नई गाइडलाइंस
उत्तरप्रदेश में कोविड-19 के मामलों में मंगलवार को वृद्धि करने के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रात्रिकालीन कर्फ्यू की अवधि 2 घंटे और बढ़ाने और स्कूलों को 10 वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए 15 जनवरी तक छुट्टी घोषित करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश में गुरुवार से कोरोना कर्फ्यू अब रात्रि दस बजे से सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेगा।
 
योगी ने 'प्रयागराज माघ मेला' में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 48 घंटे पूर्व की कोविड आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता लागू किये जाने पर जोर दिया है। उन्होंने कल्पवासियों सहित सभी श्रद्धालुओं की सुविधा का पूरा ध्यान रखने को कहा है।
 
मुख्यमंत्री ने कहा है कि जिस जिले में कोरोना के उपचाराधीन मरीजों की संख्या एक हजार से अधिक हो जाए वहां वहां जिम, स्पा, सिनेमा हॉल, बैंक्वेट हॉल, रेस्तरां आदि सार्वजनिक स्थलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किया जाए। अभी तक प्रदेश के किसी जिले में उपचाराधीन मरीजों की संख्या एक हजार नहीं पहुंची है।
 

08:37 AM, 5th Jan
-गायक सोनू निगम परिवार समेत कोरोना संक्रमित। इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर दी जानकारी।
-महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में पिछले 24 घंटों में 233 नए मामले सामने आए, हालांकि इस दौरान किसी मरीज की मौत नहीं हुई।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

यूपी के बलरामपुर में सपा नेता की हत्या, इलाके में आक्रोश