Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

त्रिपुरा में कोविड कर्फ्यू 9 जुलाई तक बढ़ाया, शॉपिंग मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स अभी भी रहेंगे बंद

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 3 जुलाई 2021 (15:19 IST)
अगरतला। त्रिपुरा सरकार ने अगरतला और 8 अन्य शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) में अपराह्न 2 बजे से सुबह 5 बजे तक कोविड ​​​​कर्फ्यू 9 जुलाई तक बढ़ा दिया है। यह जानकारी एक अधिसूचना में दी गई है। हालांकि शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक का रात का कर्फ्यू गांवों से हटा लिया गया है। यूएलबी में कोविड कर्फ्यू, सबसे पहले 16 मई को लगाया गया था और फिर बार-बार बढ़ाया गया है। यह 2 जुलाई को समाप्त होना था।

 
मुख्य सचिव कुमार आलोक द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि अगरतला नगर निगम (एएमसी) और 8 अन्य यूएलबी में कोविड ​​​​कर्फ्यू 9 जुलाई तक लागू रहेगा। अगरतला के अलावा, रानिरबाजार, उदयपुर, कैलाशहर, धरनगर, खोवाई, बेलोनिया की नगर परिषदों और जिरानी और पानीसागर की नगर पंचायतों में भी प्रतिबंध लगाए गए हैं।

 
शॉपिंग मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स अभी भी बंद रहेंगे और बाजार समितियां सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए स्वयंसेवकों को तैनात करेंगी। आवश्यक उद्देश्यों के लिए वाहन केवल सुबह 5 बजे से अपराह्न 2 बजे के बीच ही चल सकते हैं। हालांकि, चिकित्सा आपूर्ति करने वाले वाहनों को अपराह्न 2 बजे के बाद भी चलने की अनुमति होगी।

webdunia
 
इसमें कहा गया है कि निर्धारित छूट को छोड़कर अपराह्न 2 बजे से सुबह 5 बजे के बीच व्यक्तियों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। सभी सरकारी और निजी कार्यालय शाम चार बजे तक 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुले रहेंगे। सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक, शैक्षणिक या अन्य सभाओं पर प्रतिबंध रहेगा। अधिकतम 20 प्रतिभागियों के साथ केवल आवश्यक सरकारी बैठकों की अनुमति होगी। सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, व्यायामशाला, तरणताल, सैलून और बार हर समय बंद रहेंगे। रेस्टोरेंट अपराह्न 2 बजे तक ही खुले रहेंगे।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Population Control : भारत के लिए कितना जरूरी है जनसंख्या नियंत्रण कानून?