Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

COVID-19 : दिल्ली सरकार ने बेहतर प्रबंधन के लिए निजी अस्पतालों में तैनात किए नौकरशाह

webdunia
शनिवार, 17 अप्रैल 2021 (19:59 IST)
नई दिल्ली। बेहतर कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 प्रबंधन के लिए दिल्ली सरकार ने शहर में बढ़ती महामारी के मद्देनजर निजी अस्पतालों में नौकरशाहों की तैनाती की है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। 10 आईएएस अधिकारी पहले ही दिल्ली सरकार के विभिन्न कोविड अस्पतालों में नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा, करीब 15 दानिक्स अधिकारियों को प्रबंधन एवं सभी कोविड उपायों के अनुपालन के निरीक्षण के लिए दिल्ली भर में अस्पतालों में तैनात किया गया है। उसने कहा कि दानिक्स (दिल्ली, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, दादर एवं नागर हवेल, तथा दमन एव दीव सिविल सेवा) के 24 परिवीक्षाकालीन अधिकारियों को भी नोडल आईएएस अधिकारियों की सहायता के लिए सरकारी अस्पतालों में तैनात किया गया है।
ALSO READ: 100 दिन तक रह सकती है Coronavirus की दूसरी लहर
दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 16,699 नए मामले सामने आए और 112 मरीजों की मौत हेा गई। यहां संकमण दर 20.22 फीसदी तक पहुंच गई है। कोविड-19 के मरीजों में वृद्धि की दृष्टि से दिल्ली वित्तीय राजधानी मुंबई से भी आगे निकल गई है।
ALSO READ: ‘जीनोम सीक्वेंसिंग’ से लगेगा Coronavirus के Double Mutation का पता
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को ट्वीट किया था, बेहतर मरीज प्रबंधन एवं त्वरित निर्णय के लिए 10 आईएएस अधिकारी दिल्ली सरकार के कोविड अस्पतालों में नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। हर अधिकारी संबंधित अस्पतालों में बैठेंगे एवं शिकायतों का द्रुत निवारण सुनिश्चित किया जाएगा।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मध्यप्रदेश में यूजी-पीजी के फाइनल ईयर के एग्जाम अब ओपनबुक प्रणाली से,घर बैठे ही परीक्षा दे सकेंगे स्टूडेंट