Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona से जंग, पीएम मोदी की शरण में अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप, मांगी यह खास दवा

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 5 अप्रैल 2020 (08:01 IST)
नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी से पैदा हुई स्थिति से निपटने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ शनिवार को बातचीत की। इस दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी से हाइड्रॉक्सीक्लोरो क्वीन स्टॉकपिल के अमेरिकी ऑर्डर को पूरा करने का अनुरोध किया।
 
समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से चर्चा के बाद व्हाइट हाउस टास्क फोर्स को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने भारत के पीएम से अधिक हाइड्रॉक्सीक्लोरो क्वीन की मांग की है।
 
webdunia
प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस बातचीत के बारे में ट्वीट कर कहा था कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ टेलीफोन पर विस्तृत चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि हमारी चर्चा काफी अच्छी रही और हमने कोविड-19 से निपटने में भारत-अमेरिका साझेदारी की पूरी ताकत का उपयोग करने पर सहमति व्यक्त की।
 
गौरतलब है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्‍सी क्लोरोक्वीन को कोरोना वायरस से निपटने में संभावित गेमचेंजर के रूप पेश किया है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना जैसे महामारी से निपटने में यह बेहद कारगर हो सकती है। अमेरिका ने भारतीय दवा कंपनियों को इस दवा का बड़ा ऑर्डर दिया है। भारत ने इस दवा के निर्यात पर रोक लगा दी है।
 
अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 3,00,000 हो गई है और देश में 8,100 से ज्यादा लोग इस संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारतीय वायु सेना के 3 कर्मी आइसोलेटेड, इनमें से 1 ने गया था निजामुद्दीन