Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गृहमंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित, देशभर से जल्दी स्वस्थ होने की कामनाएं

webdunia
रविवार, 2 अगस्त 2020 (18:00 IST)
नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रविवार को डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। शाह का अस्पताल की 14वीं मंजिल पर उपचार चल रहा है। हालांकि उनकी हालत चिंताजनक नहीं है।
 
शाह ने अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी स्वयं ट्वीट करके दी। उन्होंने टि्वटर पर लिखा, 'कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आएं हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।'

55 वर्षीय शाह में कोरोना के हल्के लक्षण हैं और डॉक्टरों की सलाह के बाद वह अस्पताल में भर्ती हो गए। शाह अब अयोध्या में राममंदिर कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वह 5 अगस्त को अयोध्या में राममंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे।
 
शाह ने पिछले कई दिनों से दिल्ली में कोरोनावायरस के खिलाफ कमान संभाल रखी थी। इस दौरान उन्होंने कई अस्पतालों के दौरे किए थे और मेडिकल स्टाफ से मुलाकात भी की थी।

लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्यतिथि के अवसर पर शनिवार को केन्द्रीय गृह मंत्री ने नई दिल्ली में भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) की ओर से ‘लोकमान्य तिलक : स्वराज से आत्मनिर्भर भारत’ विषय पर आयोजित एक वेबिनार को संबोधित किया था।

नेताओं ने की स्वस्थ होने की कामना

अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव की खबर पूरे देश में फैलने से सनसनी फैल गई है और सोशल मीडिया पर उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामनाओं के ट्‍वीट आने प्रारंभ हो गए हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्‍वीट करते हुए कहा, 'अमितजी, हर चुनौती के सामने आपकी दृढ़ता और इच्छाशक्ति एक मिसाल रही है। कोरोना वायरस की इस बड़ी चुनौती पर भी आप निश्चित रूप से विजय प्राप्त करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है। आप जल्द से जल्द स्वस्थ हों, यही मेरी ईश्वर से प्रार्थना है।'

उत्तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्‍वीट मेंं कहा कि आदरणीय केंद्रीय गृह मंत्रीजी के कोरोना संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ। अमित शाहजी दृढ़ इच्छाशक्ति के प्रतिमान हैं। आपकी जिजीविषा, धैर्य एवं आत्मबल से कोरोनावायरस शीघ्र ही पराजित होगा। प्रभु श्री राम से आपके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं। 

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शाह के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि माननीय गृहमंत्री अमित शाहजी के कोरोना संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।
 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्‍विटर पर लिखा- अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। 
 
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने अमित शाह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं अन्य नेताओं ने रविवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की है।
 
ममता ने ट्‍वीट किया, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कोविड-19 से संक्रमित होने की खबर सुनी। उनके जल्दी ठीक होने की कामना करती हूं। मेरी प्रार्थानाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं।
 
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा- देश के गृहमंत्री अमित शाह के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।
 
छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएसदेव सिंह ने ट्वीट किया- गृहमंत्री अमित शाह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।
 
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट किया कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आप जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं और पूरी ऊर्जा के साथ राष्ट्र की सेवा के लिए तैयार रहें। पूरे देश की शुभकामनाएं और प्रार्थनाएं आपके साथ है।
 
भाजपा के वरिष्ठ नेता विष्णु देव साई ने कहा कि माननीय गृहमंत्री अमित शाहजी के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर बेहद चिंताजनक है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे जल्द ठीक हो जाएं। मेरी कामना है कि आप जल्द स्वस्थ हों और फिर से जनसेवा के लिए वापस आएं।
 
उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने  ट्वीट किया, कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हूं। उनके शीघ्र स्वस्थ होने और दीर्घायु होने की कामना करता हूं।
 
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए गृहमंत्री अमित शाह और तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के जल्दी ठीक हो जाने के लिए प्रार्थना की। फडणवीस ने शाह के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, “पूरे देश की प्रार्थनाएं आपके साथ हैं।
 
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोनो वायरस संक्रमित होने संबंधी शाह के एक ट्वीट को टैग करते हुए ट्विटर पर रविवार को कहा, 'केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी ईश्वर आपको शीघ्र पूर्णतः स्वस्थ करें और आप पूरी ऊर्जा के साथ देश सेवा में जुट जाएं। हम सबकी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।’’
 
मध्यप्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा एवं लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव सहित अन्य मंत्रियों ने भी शाह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।
 
भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया- मैं आपके (शाह के) शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मुझे विश्वास है कि आप अपने आत्मबल और संकल्प से शीघ्र ही स्वस्थ होकर पुनः जनसेवा में जुटेंगे। 
 
मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया, ’’देश के गृह मंत्री अमित शाह के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अमिताभ बच्चन ने कोरोनावायरस से जीती जंग, अभिषेक ने Tweet कर सुनाई Good News