Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंदौर में कोरोना का विस्फोट, 1753 नए मामले, जिले से लगे गांवों में फैलती जा रही है महामारी

webdunia
मंगलवार, 20 अप्रैल 2021 (01:16 IST)
इंदौर। indore coronavirus update : इंदौर जिले के नगरीय निकायों में जारी कोरोना कर्फ्यू (आंशिक लॉकडाउन) को बढ़ा दिया गया है, लेकिन संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार 7वें दिन 1500 से ज्यादा आया। देर रात जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक सोमवार को 1753 नए पॉजिटिव मामले सामने आए।

इस बीच 913 मरीज कोरोना से जीतकर घर भी लौटे हैं। पूरे प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 12,897 नए कोरोना मामले, 6,836 रिकवरी और 79 मौतें दर्ज़ की गईं। कोरोना संक्रमण के मामले अब तक शहरी क्षेत्रों में ज्यादा आ रहे थे, लेकिन महामारी ने इंदौर से लगे गांवों में भी पैर पसारने शुरू कर दिए हैं।
ALSO READ: 100 दिन तक रह सकती है Coronavirus की दूसरी लहर
इंदौर जिले के कई बड़े गांवों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। इंदौर जिले में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 92768 हो चुकी है। कोरोना से अब तक 1062 लोगों की जान जा चुकी है। शहर में 12324 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। जिले में 79382 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं।
webdunia

विवाह पर लगी रोक : संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए विवाह समारोह पर रोक लगा दी गई है। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि हम लोग इंदौर जिले में किसी को भी शादी की अनुमति नहीं दे रहे हैं। सभी से अनुरोध है कि जो स्थिति है, उसके हिसाब से अपने यहां की शादी टाल दें। शादी होगी तो संक्रमण परिवार में जरूर फैल सकता है। सभी अस्पताल फुल हो चुके हैं।

भोपाल में नहीं थम रही रफ्‍तार : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है। मुख्य चिकित्सा और स्वास्‍थ्‍य अधिकारी के मुताबिक भोपाल में पिछले 24 घंटे में 1694 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 4 लोगों की मौत इलाज के दौरान हुई। भोपाल में शादियों पर रोक लगा दी गई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UPSC ने Corona को देखते स्थगित किए सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू