Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

COVID-19 : दक्षिण अफ्रीका में मिला Corona का नया स्‍ट्रेन भारत में नहीं...

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 9 फ़रवरी 2021 (21:55 IST)
नई दिल्ली। नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 के नए स्वरूप का सोमवार तक भारत में कोई मामला नहीं आया है, लेकिन सरकार इस पर नजर रख रही है।

पॉल ने मंगलवार को कहा कि वैज्ञानिकों के अनुसार, वायरस का यह रूप तेजी से फैलता है। उन्होंने कहा, हमें इस समय कोई चिंता नहीं है, क्योंकि हमारे पास इस स्वरूप का पता लगाने के लिए एक प्रणाली है। कल तक, यह विशेष स्वरूप देश में नहीं है, लेकिन हम इस पर नजर रख रहे हैं।

पॉल ने कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर देखा जाए तो नए मामलों की संख्या कम हो रही है और मौत के नए मामले भी कम हो रहे है। उन्होंने कहा कि कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों टीके बेहद सुरक्षित हैं। उन्होंने उन स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों से टीका लगवाने का आग्रह किया, जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगवाया है।

राष्ट्रव्यापी कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम की प्रगति पर अपने विचारों को साझा करते हुए पॉल ने कहा, हम आत्मविश्वास से कह सकते हैं कि टीकाकरण कार्यक्रम को लागू करने की रणनीति और टीकाकरण के अनुभव को अब लोगों द्वारा बहुत अधिक उच्च श्रेणी में रखा गया है।(भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
Ground Report : रूला रहा है तपोवन जल विद्युत परियोजना के बाहर पसरा तबाही का मंजर, अपनों को तलाश रहीं हैं आंखें