क्या ऐसे जीतेंगे कोरोना से जंग, जांच करने गए डॉक्टरों के साथ लोगों का दुर्व्यवहार

रविवार, 29 मार्च 2020 (16:41 IST)
इंदौर। कोरोना वायरस से जंग में प्रशासन के साथ ही डॉक्टरों की टीम जुटी हुई है, लेकिन कई क्षेत्रों से शर्मसार कर देने वाली खबरें सामने आ रही हैं।
 
कई जगह लोग प्रशासन का सहयोग न कर डॉक्टरों के साथ भी दुर्व्यवहार कर रहे हैं। जांच करने गए डॉक्टर की टीम को अपशब्द कह रहे हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि बिना सहयोग के हम कोरोना के खिलाफ जंग को कैसे जीत सकेंगे। 
 
इसकी शिकायत डॉक्टरों की टीम ने पुलिस से की। ऐसे संवेदनशील समय में लोग डॉक्टरों के साथ सहयोग करने की बजाय शर्मसार करने वाला व्यवहार कर रहे हैं। 
 
रानीपुरा और दौलतगंज से आधा दर्जन से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद रानीपुरा और उसके आसपास के क्षेत्र को पुलिस ने सील कर दिया है। 
 
शहर में सबसे ज्यादा संदिग्ध इसी इलाके में पाए गए, जिनमें से कुछ को आइसोलेशन पर रखा गया। प्रशासन और डॉक्टरों की टीम तैनात है।  
 
100-100 घरों की मॉनिटरिंग : रानीपुरा क्षेत्र में सुबह से ही यहां किसी को भी आने-जाने नहीं दिया। दूध और अखबार वालों तक को रोका गया।
 
प्रशासन के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव व संदिग्ध पाए गए घरों के आसपास के 100–100 घरों में मॉनीटरिंग की जा रही है। 
 
घर के सदस्यों की भी जांच की जा रही है। किसी को आने-जाने नहीं दिया जा रहा है। रानीपुरा का मुख्य मार्ग भी पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख स्पेन में 24 घंटे में रिकॉर्ड 838 लोगों की Corona virus से मौत