Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Covid-19 : इंदौर में सामने आए 78 नए मामले, पॉजिटिव मामलों की संख्या 1858

webdunia
रविवार, 10 मई 2020 (01:20 IST)
इंदौर। रेड जोन शामिल शहर में शनिवार को कोरोना वायरस के 78 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। इससे पॉजिटिव मरीजों की 1858 पहुंच गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार अब तक कोरोना से 89 लोगों की मौत हो चुकी है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार 159 लोग कोरोना वायरस से स्वस्थ होकर घर लौटे।
 
एएसआई ने जीती कोरोना से जंग : 62 वर्षीय सहायक उपनिरीक्षक भगवतीचरण शर्मा कोरोना वायरस से जंग जीतकर चोइथराम हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए। पुलिस विभाग ने उनके भव्य स्वागत का आयोजन किया। विभाग ने उनके लिए एक विशेष वाहन तैयार करवाया।

81 की उम्र में कोरोना को मात : शहर में 81 साल के शख्स ने अस्पताल में 12 दिन चले इलाज के बाद शनिवार को कोविड-19 को मात दे दी। वे इस महामारी से उबरने वाले सूबे के सबसे उम्रदराज मरीज हैं। 27 अप्रैल को आई जांच रिपोर्ट में 81 वर्षीय पुरुष कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे।
  
बसों से भेजे गए कश्मीरी छात्र : इंदौर से 69 विद्यार्थियों का एक समूह बसों से कश्मीर के लिए रवाना हुआ है। इंदौर में अधिकारियों ने बताया कि सूबे के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने जम्मू-कश्मीर के 69 विद्यार्थियों को शुभेच्छाएं दीं और उन्हें गृहराज्य के लिए रवाना किया।
 
डॉक्टरों द्वारा इन सभी छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच की गई। जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उन्हें दो बसों से पंजाब और जम्मू-कश्मीर की सीमा पर स्थित लखनपुर चेक पोस्ट के लिए रवाना किया गया। कठुआ जिले की लखनपुर चेक पोस्ट को 'जम्मू-कश्मीर का प्रवेश द्वार' कहा जाता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 राज्यों में केंद्रीय टीमें भेजेगी सरकार