इवांका ट्रंप की निजी सहायक को कोरोना, व्हाइट हाउस में अब तक 3 मामले

शनिवार, 9 मई 2020 (18:04 IST)
वॉशिंगटन। कोरोना वायरस अमेरिका में कहर मचा रहा है और अब व्हाइट हाउस भी इस वायरस की चपेट में आ गया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप की निजी सहायक कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। व्हाइट हाउस में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3 हो गई है।

हालांकि राहत की बात यह कि वे कुछ हफ्तों से इवांका के आसपास नहीं देखी गई हैं। वे दो महीने से दूर रहकर ही काम कर रही थीं और एहतियात के तौर पर उनका टेस्ट कराया गया था। उनमें शुरुआत में कोई लक्षण नहीं थे। उधर इवांका और उनके पति जेरेड कुशनर का टेस्ट कराया गया जो कि निगेटिव आया है।

इसके ठीक एक दिन पहले ही उपराष्ट्रपति माइक प्रेस की प्रेस सेक्रटरी कैटी मिलर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ट्रंप ने उन्हें बेहतरीन युवा महिला बताते हुआ कहा था कि वे पहले बिलकुल ठीक थीं और अचानक पॉजिटिव पाई गईं। बेटी इवांका की निजी सहायक की बीमारी की खबर पर ट्रंप ने कहा कि वे अब खुद अपना नियमित टेस्ट कराएंगे।

वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार मिलर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद व्हाइट हाउस में और लोगों का भी टेस्ट किया गया। व्हाइट हाउस में यह सुनिश्चित कर रहा है कि सभी स्टाफ ने मास्क पहन रखी हो। वेस्ट विंग में लगातार तापमान की जांच की जा रही है। साथ ही इलाके को सैनिटाइज भी किया जा रहा है। (एजेंसियां)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख UAE से भारत पहुंचे भारतीय, विमान में पति का शव लेकर आई महिला