Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कानपुर : मुनाफाखोरों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस की अनोखी पहल, लगाए पोस्टर- 'हम आ रहे हैं'

webdunia
webdunia

अवनीश कुमार

मंगलवार, 27 अप्रैल 2021 (20:03 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिन-प्रतिदिन बढ़ती चली जा रही है। सरकार संक्रमण की रफ्तार को धीमा करने के लिए रात-दिन एक कर रही है, लेकिन वहीं कुछ लोगों ने इस आपदा में भी परेशान मरीज के परिजनों से मुनाफा कमाने में लगे हुए हैं। इसे लेकर प्रदेश सरकार अब बेहद सख्त हो गई है। ऐसे मुनाफाखोरों पर लगाम लगाने के लिए कानपुर कमिशनर असीम अरुण ने एक अनोखी पहल की है।

पुलिस कमिशनर असीम अरुण में इस पहल को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सीधे तौर पर आम जनता को ही अपना सहयोगी बनाया है और सार्वजनिक स्थान, मेडिकल स्टोर, कोविड अस्पतालों, श्मशान घाट इत्यादि जगहों पर पोस्टर लगाया है और जिसमें लिखा है कि 'हम आ रहे हैं' आपदा में हम आपके साथ हैं। पुलिस विभाग की मानें तो इस पहल के तहत आपदा काल में कालाबाजारी करने वाले मुनाफाखोरी लोग अब बच नहीं पाएंगे, क्योंकि सीधे तौर पर अब हम उन्हीं लोगों का सहारा ले रहे हैं जिन्हें इस दर्द को सहन करना पड़ रहा है। उनकी एक कॉल कालाबाजारी व मुनाफाखोरी करने वाले को जेल की सलाखों तक पहुंचा सकती है।

webdunia
 
पूरे शहर में लगेंगे पोस्टर : आपदा काल में मुनाफा कमा रहे लोगों पर अब कानपुर पुलिस लगाम कसने के लिए सड़कों पर खुद ही उतर आई है। आला अधिकारी ने कानपुर नगर के समस्त थानों को निर्देश जारी करते हुए कहां है कि आप के अंतर्गत पड़ने वाले सभी मेडिकल स्टोर व सार्वजनिक स्थानों पर यह पोस्टर लगाए जाएं और जनता को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जाए लोगों के मन में बैठे डर को समाप्त किया जाए ताकि और खुलकर पुलिस का सहयोग करें। इससे आपदाकाल में मुनाफा कमा रहे लोगों को जेल के अंदर भेजा सके।

 
कानपुर कमिशनर असीम अरुण की इस अनोखी पहल को मजबूती प्रदान करने के लिए एसीपी सीसामऊ निशांक शर्मा खुद फोर्स के साथ सड़कों पर निकलकर खुद ही सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर लगाते हुए नजर आ रहे हैं। लोगों को इस मुहिम के बारे में समझाते हुए नजर आ रहे हैं। इसी के लोगों से अपील कर रहे हैं कि आपदा काल में कानपुर पुलिस आपके साथ हर वक्त है सिर्फ हमें इंतजार है आपके कॉल की बिना डरे आप कॉल करें हम आपके पास तत्काल मौजूद होंगे। आम लोग भी एसीपी के साथ सड़कों पर पोस्टर लगवा ते हुए दिखाई पड़ रहे हैं लोग इस मुहिम को बहन अच्छा बता रहे हैं और कह रहे हैं कि आपदा काल में मुनाफा कमा रहे लोगों की का स्थान सिर्फ और सिर्फ जेल है।

webdunia
 
क्या बोलें एसीपी? :  एसीपी सीसामऊ निशांक शर्मा ने बताया कि आप सभी जानते हैं कि इस समय कोरोना महामारी का दौर है। लोग वैसे भी परेशान हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसी परिस्थिति में भी कालाबाजारी कर रहे हैं। अभी कुछ दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री की तरफ से निर्देश जारी किए गए थे कि कालाबाजारी कर रहे लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

webdunia


कालाबाजारी को रोकने के लिए कानपुर कमिशनर के तरफ से कुछ पोस्टर छपवा ले गए हैं। इन्हें हम सार्वजनिक स्थानों पर लगवा रहे हैं वे मेडिकल स्टोर पर लगवा रहे हैं जिस पर साफतौर पर लिखा है कि ओवर रेटिंग करने की जानकारी डायल 112 दे जानकारी होते ही पुलिस तत्काल प्रभाव से मौके पर पहुंच कार्रवाई करेगी। उन्होंने बताया कि 48 घंटे के अंदर समस्त स्थानों पर यह पोस्टर लगवा दिए जाएंगे जिसमें श्मशान घाट व पोस्टमार्टम हाउस भी है यहां पर भी यह पोस्टर लगाए जाएंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Ground Report : मेरठ में अस्पताल से श्मशान तक हाहाकार