Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महाराष्ट्र : CM उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस और राज ठाकरे से की बात, लग सकता है Lockdown

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
रविवार, 4 अप्रैल 2021 (17:00 IST)
मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण से हालात भयावह होते जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है। रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को फोन कर राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के कारण कड़े प्रतिबंध लगाने की बात कही है।
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने आधिकारिक ट्वीट कर बताया है कि 'मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज ठाकरे से फोन पर बात करके कहा है कि राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। ऐसी स्थिति में एमएनएस राज्य सरकार को सहयोग करें। उद्धव ठाकरे ने कहा कि हालात बहुत गंभीर हैं, इसलिए कड़े प्रतिबंध लगाने होंगे। इस पर फडणवीस ने कहा, "जो जरूरी सहयोग चाहिए होगा, वे हम करेंगे।
 
फिल्म निर्माताओं से बात : रविवार को फिल्म एवं टेलीविजन निर्माताओं ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक की और महामारी से निपटने के कदम में पूर्ण समर्थन की पेशकश की। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक हिन्दी और मराठी फिल्म व टेलीविजन निर्माताओं के साथ हुई ऑनलाइन बैठक में मुख्यमंत्री ठाकरे ने उनसे सहयोग एवं सलाह मांगी।
मुख्यमंत्री ने शनिवार को नाटक निर्माताओं, मल्टीप्लेक्स एवं एकल स्क्रीन मालिकों एवं जिम मालिकों से संवाद किया था और कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर उनकी राय जानी थी।
 
सिनेमा ऑनर्स ऐंड इग्ज़िबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष नितिन दतार ने ‘पीटीआई’ को बताया कि उन्होंने सुझाव दिया कि अगर सरकार इच्छा व्यक्त करे तो वह एकल स्क्रीन सिनेमाघरों के मालिकों से उनकी संपत्ति को कोविड-19 मरीज देखभाल केंद्र के तौर पर इस्तेमाल करने लिए बात कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि महामारी और अन्य कई कारणों से ये सिनेमाघर बंद हैं।
 
कैबिनेट की बैठक : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र कैबिनेट ने महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में शामिल होंगे। बैठक में लॉकडाउन समेत कई कड़े प्रतिबंधों का ऐलान किया जा सकता है। शनिवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 50,000 के करीब मामले सामने आए, जो अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। 
महाराष्ट्र- छत्तीसगढ़ में बढ़े मामले : देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोनावायरस (कोविड-19) 32688 सक्रिय मामले बढ़े हैं, जिनमें सबसे अधिक मामलों की वृद्धि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ तथा कर्नाटक में हुई है। इस दौरान महाराष्ट्र में जहां 11349 सक्रिय मामले बढ़े हैं, वहीं छत्तीसगढ़ में 4454 तथा कर्नाटक में 2395 मामलों की वृद्धि हुई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 93,249 नये मामले सामने आए।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
भोपाल : Corona से जुड़ी पाबंदियां लागू करा रहे पुलिसकर्मियों पर हमला, 9 लोग गिरफ्तार