Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महाराष्ट्र सरकार ने 30 नवंबर तक बढ़ाया कोरोना लॉकडाउन, जानिए गाइडलाइन

webdunia
गुरुवार, 29 अक्टूबर 2020 (22:33 IST)
मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू मौजूदा लॉकडाउन की पाबंदियों को 30 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है।
 
राज्य सरकार ने गुरुवार को अपने आदेश में कहा कि इसका मौजूदा ढील पर कोई असर नहीं पड़ेगा और अब तक मंजूर गतिविधियों को जारी रखने की मंजूरी होगी।
 
राज्य में गुरुवार तक कोरोनावायरस संक्रमण के 16,66,668 मामले सामने आए हैं और 43,710 लोगों की मौत हुई है।
 
राज्य के मुख्य सचिव संजय कुमार द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए कुछ आपात उपायों के तहत सरकार ने आपदा प्रबंधन कानून,2005 के प्रावधानों और महामारी कानून, 1897 की धारा 2 के तहत प्रदत्त अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए महाराष्ट्र में लॉकडाउन को 30 नवंबर 2020 की मध्यरात्रि तक बढ़ाने का फैसला किया है।

राज्य सरकार चरणबद्ध तरीके से पाबंदियों में ढील दे रही है। राज्य में 5 अक्टूबर से रेस्तरां और बार को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई थी। आवश्यक सेवा जुड़े कर्मचारियों के अलावा मुंबई के डब्बावाला और महिला यात्रियों को शहर की लोकल ट्रेन में इस महीने यात्रा की अनुमति दी गई।
 
महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे से कम व्यस्तता वाले समय के दौरान मुंबई क्षेत्र में ट्रेनों से आम लोगों को यात्रा की अनुमति देने को भी कहा है। हालांकि राज्य सरकार ने मंदिरों, स्कूलों और कॉलेजों को खोलने पर अभी कोई फैसला नहीं किया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कश्मीर में 3 BjP नेताओं की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की