Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ममता बोलीं- बंगाल में Corona बढ़ाने के लिए मोदी और चुनाव आयोग जिम्मेदार

webdunia
सोमवार, 26 अप्रैल 2021 (17:06 IST)
कोलाकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अगले चरण के मतदान में केंद्रीय बलों को हटाने की मांग की, ताकि राज्य में कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 के प्रसार को रोका जा सके। इसके साथ ही उन्होंने मद्रास उच्च न्यायालय की उस टिप्पणी का स्वागत किया गया जिसमें कहा गया था कि संक्रमण के प्रसार के आरोप से निर्वाचन आयोग बच नहीं सकता।

उत्तर कोलकाता में पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों की बैठक में बनर्जी ने कहा, मैं मद्रास उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करती हूं, जिसमें साफ तौर पर कहा गया कि निर्वाचन आयोग अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और निर्वाचन आयोग दोनों ही इस स्थिति (राज्य में संक्रमण के प्रसार) के लिए जिम्मेदार हैं।

इससे पहले सोमवार को मद्रास उच्च न्यायालय ने कोविड-19 महामारी के बीच विधानसभा चुनाव कराने पर निर्वाचन आयोग को फटकार लगाई थी। मुख्य न्यायाधीश संजीब बनर्जी और न्यायमूर्ति एस राममूर्ति की पीठ ने जनहित रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए निर्वाचन आयोग को सबसे अधिक गैर जिम्मेदार करार दिया।
ALSO READ: इस देश में मिला अब तक का सबसे घातक Coronavirus स्ट्रेन
इस याचिका में याचिकाकर्ता ने कोविड-19 नियमों का अनुपालन करते हुए दो मई को करूर में निष्पक्ष मतगणना सुनिश्चित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है।
ALSO READ: Coronavirus के सभी वैरिएंट पर प्रभावी है Vaccine
बनर्जी ने कहा,मैं अनुरोध करती हूं कि कृपया कोविड-19 प्रभावित राज्यों से लाए गए करीब दो लाख केंद्रीय बलों के जवानों को वापस भेजा जाए, जो स्कूलों, कॉलेजों और सुरक्षित आश्रयों में रह रहे हैं और कोविड-19 प्रबंधन को बाधित कर रहे हैं, उनमें से 75 प्रतिशत वायरस से संक्रमित हैं। कृपया उन्हें अंतिम चरण के चुनाव से हटाया जाए।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

गर्भवती महिलाएं Covid-19 से कैसे बचें, संक्रमित होने पर क्या कर सकती हैं? जानिए सीधे एक्सपर्ट से