COVID-19 : चीन में और स्कूलों को खोला गया, विमान संचालन शुरू

रविवार, 17 मई 2020 (09:21 IST)
बीजिंग। चीन में रविवार को कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 के 5 नए मामले सामने आए। वहीं वाणिज्यिक केंद्र शंघाई ने कुछ स्कूलों को फिर से खोलने और एयरलाइनों ने विमानों का संचालन शुरू करने की घोषणा की।

नए मामलों में से 2 आयातित मामले हैं और 3 उत्तर पूर्वी प्रांत जिलिन से सामने आए। शंघाई में छात्र वायरस की जांच कराने और स्कूलों में सामाजिक दूरी बरतने के बजाय ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने का विकल्प अपना रहे हैं।

बीजिंग और अन्य शहरों की तरह शंघाई ने परीक्षाओं की तैयारी कर रहे माध्यमिक और हाईस्कूलों के छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू कर दी हैं।

पिछले महीने मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया था लेकिन जिलिन में एक व्यक्ति की मौत को संक्रमण से जोड़कर देखा गया है। इसके साथ ही चीन में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या 4,634 हो गई और 82,947 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

कोविड-19 के इलाज के लिए अब केवल 86 लोग अस्पताल में भर्ती हैं जबकि इससे संक्रमित 519 अन्य लोग पृथक-वास में हैं। देश में गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए कई पर्यटक स्थल फिर से खोल दिए हैं। हालांकि सामाजिक दूरी के सख्त नियम अब भी लागू हैं।(भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Gujarat Board Result 2020: गुजरात बोर्ड 12वीं के साइंस स्ट्रीम के नतीजे घोषित