इंदौर में Corona के 92 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 2470, अब तक 100 की मौत

रविवार, 17 मई 2020 (00:29 IST)
इंदौर। शहर में शनिवार को कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 के 92 नए मामले सामने आए। इस तरह संक्रमित मरीजों की संख्या 2470 तक पहुंच गई है। कोरोना वायरस से अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जड़िया के अनुसार शहर में शनिवार को 92 नए पॉजिटिव केस आए हैं। पिछले 24 घंटे में 1 व्यक्ति की जान कोरोना ने ली है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जड़िया के अनुसार शनिवार को 2090 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जड़िया ने बताया कि कोरोना से स्वस्थ होकर 19 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। अब तक स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 1119 तक पहुंच चुकी है। 244 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर से डिस्चार्ज किया गया।

5 और कंटेनमेंट क्षेत्र हुए डिनोटिफाइड : 21 दिनों से अधिक अवधि के उपरांत कोई भी कोविड पॉजिटिव व्यक्ति नहीं मिलने पर इंदौर के 5 और कंटेनमेंट क्षेत्र डिनोटिफाइड किए गए है। जिन कंटेनमेंट क्षेत्र को डिनोटिफाइड किया गया है, उनमें मनीषबाग, पुलिस लाइन (डी-2 जूनी-इंदौर), 813 खातीवाला टैंक (वीनस अपार्टमेंट), भोलाराम उस्ताद मार्ग (विशाल अर्बन) तथा पैलेस कॉलोनी (माणिक बाग) शामिल हैं। इन क्षेत्रों में संपूर्ण मकानों में टीम द्वारा सर्वे कर लिया गया है।

मरीजों को टीवी और वीडियो कॉलिंग की सुविधा : शहर के अलग-अलग अस्पतालों के कोविड-19 वॉर्डों में भर्ती मरीजों को अकेलेपन के अहसास, ऊब और अवसाद से बचाने के लिए प्रशासन की ओर से उन्हें टेलीविजन और वीडियो कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी।

संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया कि अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान अकेलेपन के अहसास के कारण कोविड-19 के मरीजों में नकारात्मकता पैदा हो जाती है जिससे उनके अवसाद में जाने का खतरा रहता है। उन्हें इस खतरे से बचाने के लिए जिले के हर सरकारी और निजी अस्पताल के कोविड-19 वॉर्ड में टेलीविजन और वीडियो कॉलिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख राजस्थान में Corona से एक और मौत, 213 नए मामले आए सामने