हिमाचल प्रदेश में संक्रमण का नया मामला आया सामने, कुल संक्रमितों की संख्या 48 हुई

शुक्रवार, 8 मई 2020 (10:37 IST)
शिमला। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण का एक नया मामला सामने आया जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 48 तक पहुंच गई है। हमीरपुर को 29 अप्रैल को कोरोना वायरस संक्रमण मुक्त घोषित किया गया था, क्योंकि यहां के अंतिम 2 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए थे।
ALSO READ: कोरोना वायरस क्या और ज़्यादा ख़तरनाक होता जा रहा है?
उपायुक्त हरकेश मीणा ने बताया कि बिझड़ी तहसील के बिझड़ी कस्बे का 42 वर्षीय व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। वह 29 अप्रैल को दिल्ली से हमीरपुर आया था। मीणा ने बताया कि व्यक्ति के नमूने गुरुवार को जांच के लिए भेजे गए थे और शुक्रवार को आई रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।
 
अधिकारी ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति को हमीरपुर में भोटा के राधास्वामी चेरिटेबल अस्पताल में भर्ती किया गया है।  उपायुक्त ने बताया कि मरीज के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है। अधिकारियों के अनुसार हिमाचल प्रदेश के चम्बा में 2 मरीजों का इलाज चल रहा है।
ALSO READ: AIIMS के डायरेक्टर का बयान, लंबी हो सकती है कोरोना के खिलाफ लड़ाई, जून-जुलाई में पीक पर होंगे मामले
हमीरपुर, मंडी, शिमला, सिरमौर और कांगड़ा में भी 1-1 मरीज का उपचार हो रहा है। वहीं राज्य में अब तक 34 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 3 की मौत हो चुकी है। 4 मरीज इलाज के लिए किसी अन्य राज्य में जा चुके हैं।
मृतकों में दिल्ली के 70 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल हैं। वह सोलन के बद्दी में एक फैक्टरी के अतिथिगृह में रुके थे और उनकी मौत चंडीगढ़ स्थित पीजीआईएमईआर में 2 अप्रैल को हुई। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona से भारत में 1,886 लोगों की मौत, 56,342 संक्रमित