Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona की चौथी लहर से जूझ रहा पाकिस्तान, नए मामले 3 गुना बढ़े

webdunia
रविवार, 11 जुलाई 2021 (14:20 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 महामारी की चौथी लहर से जूझ रहा है। देश में पिछले 3 हफ्तों से भी कम समय में हर दिन कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने वाले लोगों की संख्या 3 गुना बढ़ गई है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञ संक्रमण के मामलों में वृद्धि के लिए कारोबार और पर्यटन स्थलों को फिर से खोले जाने को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उन्होंने सरकार से लॉकडाउन लगाने की घोषणा करने का अनुरोध किया है ताकि ईद-उल-अजहा स्वास्थ्य संबंधी सख्त पाबंदियों के साथ मनाई जाए।

रविवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 1,980 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 4.09 प्रतिशत रही। 21 जून को संक्रमण के केवल 663 नए मामले आए थे।
ALSO READ: Coronavirus: क्या वैक्सीन की 1 डोज COVID-19 से बचा सकती है? जानिए
राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि यह पहली बार है जब 30 मई के बाद से संक्रमण दर चार प्रतिशत के पार चली गई है। 30 मई को संक्रमण दर 4.05 प्रतिशत दर्ज की गई थी। देश में कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके लोगों की कुल संख्या 9,73,284 हो गई है, जबकि पिछले 24 घंटे में 27 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 22,582 हो गई है।
ALSO READ: Coronavirus Vaccination : कोरोना वैक्सीन से पहले और बाद में बिल्कुल न करें ये 7 काम
आंकड़ों के मुताबिक, 9,13,203 लोग इस महामारी से पूरी तरह उबर चुके हैं लेकिन करीब 2,119 लोगों की हालत गंभीर है जिसका मतलब है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। सरकार टीकाकरण पर जोर दे रही है और अभी तक कोविड-19 रोधी टीके की 1.90 करोड़ से अधिक खुराक लगाई जा चुकी हैं।

विपक्षी दलों की चेतावनियों और छात्रों के प्रदर्शन के बावजूद सरकार माध्यमिक और उच्च माध्यमिक की बोर्ड परीक्षाएं करा रही है, जिससे संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में भी किया 300 यूनिट मुफ्त बिजली वादा