UP के बरेली में Lokdown का पालन करवाने पहुंची पुलिस पर हमला

अवनीश कुमार

सोमवार, 6 अप्रैल 2020 (20:10 IST)
बरेली। उत्तरप्रदेश में लॉकडाउन के दौरान रात दिन जनता की सुरक्षा में लगी पुलिस टीम को अब लोग निशाना बना रहे हैं, जिसके चलते सोमवार देर शाम बरेली के इज्जतनगर के क करमपुर चौधरी गांव में लॉकडाउन का पालन करवाने पहुंची पुलिस टीम पर गांव के सैकड़ों लोगों ने हमला बोल दिया।

इस हमले में कुछ पुलिसकर्मियों के साथ आईपीएस अभिषेक वर्मा भी घायल हो गए। गांव में पुलिस पर हो रहे हमले की जानकारी होते ही भारी पुलिस फोर्स ने गांव को घेर लिया और उपद्रव कर रहे कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है और सभी के ऊपर रासुका के तहत कार्रवाई की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार बरेली के इज्जतनगर के कर्मपुर चौधरी गांव में पुलिस को सूचना मिली कि लॉकडाउन के दौरान कुछ लोग सड़क के किनारे इकट्ठा होकर ताश खेल रहे हैं। जानकारी होने पर दो सिपाही मौके पर पहुंचे और उन्हें लॉकडाउन के दौरान एक जगह जमा होने पर टोका। इसके बाद वहां मौजूद लोग भड़क गए और दोनों पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया।

पुलिस टीम पर हमले की सूचना मिलते ही है एसपी (ग्रामीण) अभिषेक वर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। तब तक वहां सैकड़ों की भीड़ इकट्ठा हो चुकी थी और बढ़ती पुलिस फोर्स को देखकर ग्रामीणों ने दोबारा से पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए भीड़ को खदेड़ा। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।

वहीं, थाना प्रभारी ने बताया कि इज्जतनगर क्षेत्रांतर्गत चौकी बैरियर नं 1 की चीता मोबाइल पर तैनात दो आरक्षी लॉकडाउन भ्रमण पर गस्त कर रहे थे कि ग्राम करमपुर चौधरी में कुछ लोग इकठ्ठा बैठे दिखाई पड़े, जिन्हें टोका तो पुलिसकर्मियों से दुर्व्यवहार करने लगे।

इस पूरे बवाल में अभिषेक वर्मा को बाएं हाथ में कोहनी के पास एवं बाएं घुटने में हलकी चोटें आई हैं। वर्तमान में कानून व शांति व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है। कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उन पर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona effect : मार्च में पेट्रोल बिक्री 17.6%, डीजल बिक्री 26% घटी, एलपीजी बिक्री बढ़ी