Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ब्रिटेन में बच्चों और किशोरों में AstraZeneca के कोविड टीके के परीक्षण पर रोक, जानिए क्यों

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
बुधवार, 7 अप्रैल 2021 (08:56 IST)
लंदन। ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय ने कहा कि उसने एस्ट्राजेनेका की कोरोनावायरस बीमारी (कोविड-19) महामारी की 6 से 17 आयु वर्ग के बच्चों और किशोरों के लिए विकसित वैक्सीन का परीक्षण रोक दिया है। 'द वॉल स्ट्रीट जर्नल' (डब्ल्यूएसजे) ने यह रिपोर्ट दी है।

 
ऑक्सफोर्ड के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि परीक्षण में सुरक्षा मुद्दों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है, लेकिन कोरोनावायरस वैक्सीन के संभावित लिंक की जांच करने के लिए ब्रिटेन और यूरोप में वयस्कों में थक्के जमने की परेशानियों को लेकर व्यापक चिंताएं हैं। इससे पहले यूरोपीय मेडिसिंस एजेंसी (ईएमए) ने कहा कि वह यूरोपीय देशों में एस्ट्राजेनेका टीके की पहली खुराक लेने वाले मरीजों के सामने आई दिक्कतों की जांच कर रहा है।

webdunia

 
ऑस्ट्रिया, एस्टोनिया, लिथुआनिया, लातविया, लक्समबर्ग, डेनमार्क, बुल्गारिया, नॉर्वे, आइसलैंड, स्लोवेनिया, साइप्रस, इटली, फ्रांस, जर्मनी और स्पेन सहित कई यूरोपीय देशों ने एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के उपयोग को निलंबित कर दिया। ईएमए ने बाद में दवा का उपयोग जारी रखने की सिफारिश की जिसके बाद कई देशों ने इस वैक्सीन को लेकर फिर से टीकाकरण शुरू कर दिया है। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
CoronaVirus Live Updates : 8.40 करोड़ को लगा कोरोना वैक्सीन, अगले 4 हफ्ते अहम