Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना संक्रमित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दी रेमडीसिविर दवा

webdunia
शनिवार, 3 अक्टूबर 2020 (14:28 IST)
वॉशिंगटन। कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से संक्रमित अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को उपचार के लिए रेमडीसिविर दवा दी है।
 
व्हाइट हाउस के चिकित्सक शॉन कॉनले ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि ट्रम्प को कोविड-19 उपचार के लिए बायोफार्मास्यूटिकल कंपनी गिलियड साइंसेज द्वारा बनाई गई दवा रेमडीसिविर की पहली खुराक दी गई है।
 
कॉनले ने कहा कि राष्ट्रपति का मैरीलैंड के बेथेस्डा में वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में इलाज चल रहा है। उन्होंने अपनी दवा की पहली पूरी खुराक पूरी ली है और आराम से है और ठीक महसूस कर रहे हैं।
 
कॉनले ने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि राष्ट्रपति बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। उन्हें अतिरिक्त ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन विशेषज्ञों के परामर्श से हमने रेमडीसिविर दवा शुरू कर दी है।
 
ट्रम्प ने भी ट्वीट करके कहा कि मेरा मानना है, मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं। सब कुछ ठीक हो रहा है। आप सभी का बहुत-बहुत आभार।
 
इससे पहले कोविड​​-19 परीक्षण पॉजिटिव पाए जाने के एक दिन बाद ट्रम्प को मैरीलैंड के बेथेस्डा के वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया है। ट्रम्प ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि मेरा मानना है, मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं, लेकिन हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि सब ठीक रहे। प्रथम महिला बहुत अच्छा महसूस कर रही है। आप सभी का बहुत-बहुत आभार।
 
चौहत्तर वर्षीय ट्रम्प अपनी उम्र के कारण उच्च जोखिम वाले समूह में शामिल हैं और उनका वजन भी अधिक है। (वार्ता)
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

याद रखना अजय बिष्ट, पुलिस ने मेरे नेता के गिरेबां पर हाथ डाला है...