Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

MP में खुल गए स्कूल, प्रदेश ‌में 18 दिसंबर से स्कूलों में रेगुलर लगेंगी 10वीं और 12वीं की कक्षाएं

हमें फॉलो करें webdunia

विकास सिंह

सोमवार, 14 दिसंबर 2020 (21:50 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अब स्कूलों में कक्षाएं रेगुलर रूप से लगने जा रही हैं। बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए प्रदेश के सभी‌ स्कूलों में 18 दिसंबर से 10वीं और 12वीं की क्लास अब नियमित रूप से लगेगी।
ALSO READ: अमेरिका में टीकाकरण की शुरुआत, नर्स को लगा पहला टीका
आज मंत्रालय में स्कूल शिक्षा मंत्री ‌इंदर सिंह परमार की अध्यक्षता में स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान 10वीं और 12वीं की कक्षाओं को नियमित रूप से लगाने का बड़ा फैसला हुआ।
 
स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इन्दर सिंह परमार ने कहा कि कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल आगामी 18 दिसंबर से नियमित रूप से पूरे निर्धारित समय तक के लिए संचालित होंगी। यह निर्णय बोर्ड की परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

कक्षा 9वीं एवं 11वीं के लिए विद्यार्थियों के नामांकन और उपलब्ध अध्यापन कक्ष के आधार पर प्राचार्य द्वारा स्थानीय स्तर पर कक्षाओं के संचालन पर निर्णय लिया जा सकेगा।
ALSO READ: Special Story:5 सवालों से समझें कोरोना वैक्सीनेशन का पूरा प्लान,जानिए आपके हर सवाल का जवाब!
कोरोना संक्रमण के चलते अब तक स्कूलों में 10वीं और 12वीं की कक्षाएं ऑप्शनल तौर पर लग रही थी जिसमें 1 दिन छोड़कर बच्चों को अभिभावकों की अनुमति के बाद डाउट क्लियर करने के लिए स्कूल बुलाया जा रहा था, लेकिन अब जब यह साफ हो गया है कि 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं तय समय पर होंगी तब स्कूल शिक्षा विभाग ने 10वीं और 12वीं की क्लास नियमित रूप से लगाने की मंजूरी दे दी है। वहीं 9वीं और 11वीं की कक्षाएं नियमित रूप से लगाने का फैसला स्कूल खुद जिला प्रशासन से मिलकर करेंगे।
 
इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान साफ कर चुके हैं कि 8वीं तक की कक्षाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगे और स्कूलों में नया सेशन 1 अप्रैल 2020 से शुरू होगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

5 राज्यों में 30 प्रतिशत से अधिक महिलाएं घरेलू हिंसा की शिकार : सर्वेक्षण