Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लोगों के काम पर लौटने से Coronavirus संक्रमण का दूसरा दौर शुरू होने का खतरा : उद्धव ठाकरे

webdunia
शनिवार, 26 सितम्बर 2020 (21:46 IST)
मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने और अधिक लोगों के काम पर लौटने से कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण का 'दूसरा दौर' शुरू होने की आशंका जताई है। उन्होंने लोगों से नियमों का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया है।
कोविड-19 (COVID-19) हालात पर मराठवाड़ा और नासिक संभाग के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ डिजिटल बैठक में ठाकरे ने ऐसे लोगों के बिना पर्याप्त ऐहतियात के बाहर निकलने पर चिंता व्यक्त की, जो कोरोनावायरस से संक्रमित हैं, लेकिन उनमें संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दिए हैं। ठाकरे ने कहा कि मृत्युदर कम करने पर ध्यान दिया जाना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा कि लोग मास्क पहनने जैसे स्वास्थ्य नियमों का पालन कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने का भी निर्देश दिया।
 
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार राज्य में 25 सितंबर तक कोरोना वायरससंक्रमण के 13,00,757 मामले सामने आ चुके हैं। 34,761 लोगों की मौत हो चुकी है।
 
ठाकरे ने कहा कि ब्रिटेन में, ऐसे रोगियों का घरों में इलाज किया जा रहा है, जिनमें लक्षण दिखाई नहीं दिए हैं। लेकिन प्रतिदिन उनकी जांच की जा रही है। जरूरत पड़ने पर उन्हें अस्पताल भेजा जा रहा है। हम ऐसे रोगियों को घरों में पृथक रहने की अनुमति दे रहे हैं, लेकिन वे बाहर निकलकर दूसरों को भी संक्रमित कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे (कोरोनावायरस संक्रमण) का दूसरा दौर शुरू होने का खतरा है क्योंकि अब और अधिक लोग काम के लिए बाहर निकल रहे हैं। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों के घर बैठे ही संक्रमित होने का भी खतरा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UN में की बदलाव की मांग, भारत ने किया स्थाई सीट का दावा